_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/an-explosion-takes-place-in-the-private-parts-of-this-girl/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-ufo-seen-in-rajasthan/ufo1-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

हैंड ग्रेनेड से अनजान ये शख्स 25 सालों से उससे तोड़ रहा था अखरोट

नासमझी में कभी-कभी इंसान ऐसे कारनामे कर जाता है जिसके परिणामों को जानकर भी डर लगता है। आपने ऐसी कुछ वारदाते भी सुनी होगी कि कभी-कभी बच्चों के हाथ में लगी असली की पिस्तौल भी उनकी नादानी और अनजाने में ही किसी की मौत का कारण बन जाती है। इसी प्रकार हैंड ग्रेनेड से अनजान होने के एक आदमी के साथ बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानें इस घटना के बारे में..

चीन के शांग्जी प्रांत का रहने वाला यह शख्स पिछले 25 सालो से एक खास तरीके के औजार का उपयोग करके अखरोट तोड़ने का काम करता था। उस वक्त उसे नहीं मालूम था जिस चीज को वो खास औजार समझ रहा है वो उसकी मौत का कारण भी बन सकती है। हैंड ग्रेनेड का उपयोग करके वो अखरोट को तोड़ने के काम करता था।

grenade1Image Source:

ये बात उस वक्त देखने को मिली, जब वहां की स्थानीय पुलिस गांव के लोगों से गैरकानूनी रूप से रखे सामानों का ब्योरा मांग रही थी। जब रैन ने अपने इस खास औजार (हैंड ग्रेनेड) के बारे में पुलिस को बताया तो इसे देखते ही पुलीस वाले भी दंग रह गए। पुलिस से जब इस औजार की सच्चाई का पता चला तो रैन अपना होश ही खो बैठा। उसे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि जिस चीज से वो पिछले 25 सालों से अखरोट तोड़ रहा है वो एक खतरनाक बम है।

पुलिस रैन के द्वारा दिए गए हथगोले की जांच पड़ताल कर रही है। जिससे वो जान सके कि बम निष्क्रिय है या अब भी धमाका कर सकता है। हालांकि इस बम में पिन नहीं लगी है बम के बारे में कहा जाता है कि यह 1960 के दशक में बनाया गया है, जिसे 1991 में रैन को उपहार स्परूप किसी ने भेंट किया था।

Most Popular

To Top