_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इन जेलों में एक-दूसरे को मार-काटकर खा जाते हैं कैदी

जेल में यदि देखा जाए, तो मारपीट की घटनाएं होना एक आम बात होती है, क्योंकि अमुमन हर कैदी दूसरे कैदी को दबाने की कोशिश में लगा रहता है, पर कुछ जेलों में होने वाली हैवानियत के बारे में जानेंगे तो कोई भी व्यक्ति अपराध के नाम से ही सिहर जाएगा। इसी तरह की जेलों के विषय में आज हम आपको बता रहें हैं, जहां पर कैदी अपने साथी कैदी को ही मारकर कर लेते है उसका भक्षण…

1. ब्राजील की एक जेल
ब्राजील के जेल के बारे में बात करें तो यह जेल कैदियों के लिए सुरक्षित नहीं हैं, क्योंकि इस जेल के कैदी दूसरे गुट के लोगों से भिड़ कर उनकी हत्या करने से भी नहीं चूकते है। बताया जाता है कि किसी समय यहां पर ड्रग माफियाओं के दो गुट आपस में भिड़ गए थे, जिससे दोनों की लड़ाई में करीब 60 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें लड़ाई में जेल का एक अफसर भी मारा गया था। ब्राजील के अमाजोनेस राज्य के मनाउस की इस जैल में कैदी भरे हुए है। दूसरे देश के कैदी भी इस जेल में जाने से डरते हैं।

brutal-prisons-in-world1Image Source:

2. बेंगवेंग जेल, थाइलैंड-
थाइलैंड की ये खतरनाक जेल ‘बैंकॉक हिल्टन’ के नाम से भी जानी जाती है। यह दुनिया की सबसे खतरनाक जेलों में से एक है। यहां कैदियों को बेहद बुरी तरह की शरारीरिक प्रताड़नाएं दी जाती है। मौत की सजा पाने वाले कैदियों को लोहे की भारी जंजीर से बांधा जाता है और इनके शरीर के हर अंग को धीरे-धीरे काटा जाता है।

brutal-prisons-in-world2Image Source:

3. ला साबानेटा, वेनेजुएला-
वेनेजुएला की ये जेल क्रूर और खूंखार कैदियों के लिए जानी जाती है, इस जेल में सबसे बड़े गैंग का राज चलता है। यहां पर हर रोज की कोई ना कोई हिंसा का शिकार होता है। आपसी लड़ाई में ही कैदी एक दूसरे को मार डालते है। इसी तरह से 1994 में इस जेल के भीतर गैंगवार की घटना में 100 कैदी मारे गए थे।

brutal-prisons-in-world3Image Source:

4. टडमोर जेल, सीरिया-
सीरिया की इस जेल को ‘डेथ वारंट’ के नाम से जाना जाता है। यहां के कैदियों को भारी शारीरिक यातनाओं से होकर गुजरना पड़ता है। इस जेल में कैदियों को खाना पीना मार पिटाई तो दूर की बात है, इन्हें सीधे ही मौत दे दी जाती है। इसी तरह से सन् 1980 में इस देश के राष्ट्रपति हफेज़ अल असद के आदेशों पर करीब 2400 कैदियों को बेरहमी के साथ मारवा दिया गया था।

brutal-prisons-in-world4Image Source:

Most Popular

To Top