आपके बिजनेस को घाटे से बचाएगा यह छोटा सा उपाय

0
316

 

आज के समय में बहुत से लोग बिजनेस करते हैं पर कई लोगों के बिजनेस में घाटा हो जाता है, इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहें हैं जिससे आपके बिजनेस में घाटा नहीं होगा। असल में आज के दौर में काफी लोग बिजनेस करते हैं तथा अपने बिजनेस को कड़ी मेहनत के साथ बढ़ाते हैं, पर जितनी मेहनत वह करते हैं उसके अनुरूप उनको लाभ नहीं मिल पाता है तथा कई बार घाटा भी उठाना पड़ जाता है, इसलिए आज हम आपके लिए एक छोटा परंतु प्रभावशाली उपाय लेकर आए हैं, जो आपके बिजनेस को घाटे से बचाएगा, तो आइए जानते हैं इस उपाय को।

1- यदि आप चाहते हैं कि आपके बिजनेस में लगातार धन की बढ़ोतरी होती रहे, तो आप अपने ऑफिस या दुकान में रखी तिजोरी को उत्तर दिशा में रखें, माना जाता है कि यह दिशा भगवान कुबेर की होती है।

2- यदि आपके ऑफिस या दुकान के आगे सीढ़िया बनी है, तो आप इस बात को ध्यान रखें कि सीढ़ियां हमेशा विषम संख्या में हों, सम संख्या की सीढ़िया हमेशा धन का नाश करती हैं।

Image Source:

3- यदि आप अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में ग्राहकों की संख्या को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप अपनी दुकान के काउंटर को उत्तर या पश्चिम दिशा में ही लगाए, माना जाता है ऐसा करने से आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होती है।

4 – यदि आपके ऑफिस या दुकान का दरवाजा बाहर की ओर खुलता है तो इसको आप अंदर की ओर खुलने वाला बनवाएं क्योंकि बाहर की ओर खुलने वाला दरवाजा आपका कमाई से ज्यादा अधिक खर्च करवाता है। इस प्रकार से ये छोटे-छोटे से वास्तु टिप्स अपनाकर आप अपने बिजनेस में तरक्की पा सकते हैं तथा घाटा से बच सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here