20 दिन भूखा रहने के बाद भी मौत को हरा, यह लड़का जीता जिंदगी की जंग

0
512
मौत

 

वैसे तो मौत का कुछ पता नहीं होता, पर कुछ लोग मौत को हराकर जिंदगी की जंग जीत लेते हैं, आज हम आपको एक ऐसे ही लड़के के बारे में बता रहें हैं जिसने मौत को हरा दिया। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बता रहें हैं जिसने 20 दिन बिना कुछ खाए पिए बिता दिए और जीत गया अपने जीवन की जंग को।

यह लड़का ऐसी परिस्थिति में था कि इसके एक ओर आतंकी थे, तो दूसरी ओर सेना खड़ी थी। इन दोनों में लगातार खूनी संघर्ष का खेल चल रहा था। इस जंग में कितने लोगों ने अपनी जान की बाजी लगा दी इस बात का अभी तक कोई अनुमान नहीं है, पर इन दोनों के बीच जारी इस खूनी जंग में एक लड़का बिल्डिंग के नीचले तल में छुपा हुआ था। यह लड़का 20 दिन तक लगातार उस स्थान पर छुपा रहा, वो भी बिना कुछ खाए पिए… भूखा और अकेला। आपको बता दें कि हाल ही में इस्लामिक स्टेट से मुक्त होने के बाद में मोसुल का एक वीडियो फुटेज जारी हुआ है।

मौतImage Source:

इस शहर की एक बिल्डिंग के नीचले तल से सेना ने एक इराकी बच्चे को बाहर निकाला है। इस वीडियो में बताया गया है कि सेना और आतंकियों के बीच हुई लड़ाई के दौरान यह लड़का 20 दिनों तक लगातार बिना कुछ खाये पिए अकेला बेसमेंट में छिपा रहा। इस वीडियो में बच्चा बहुत दुबला-पतला दिखाई पड़ रहा है। इस बच्चे ने अपनी कमर में पट्टी भी बांधी हुई है। लड़के के नाम अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है और न ही लड़के के चोटिल होने की स्थिति को स्पष्ट किया गया है। आपको बता दें कि मोसुल शहर पिछले 3 वर्ष से इस्लामिक स्टेट के कब्जे में था और 9 महीने के खूनी संघर्ष के बाद अब इसको मुक्त करा लिया गया है। मोसुल के इस वीडियो को भी सरकार की अनुमति पर दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here