भुतहा शैतानी मूर्ति – इस शैतानी मूर्ति ने छीन ली लोगों की रातों की नींद

0
296

आज हम आपको बता रहें हैं एक ऐसी मूर्ति के बारे में जिसने लोगों की आंखों से छीन ली है उनकी नींद, जानकारी के लिए हम आपको प्रारम्भ से ही इस घटना को बताते हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क में Catskills की पहाड़िया देखने और घूमने के लिए बहुत सुन्दर स्थान हैं यह काफी शांत और मानवरहित स्थान है इसलिए ये पहाड़ियां सदैव घुम्मकड़ लोगों को अपनी और आकर्षित करती रही है पर इसके साथ में ये पहाड़ियां उन लोगों को भी काफी पसंद हैं जो की रहस्यमय और काली दुनिया से किसी न किसी प्रकार से जुड़ें हैं क्योंकि यह एक मानवरहित स्थान है और यहां पर तंत्र जगत की कई क्रियाओ को बिना किसी परेशानी के पूरा किया जा सकता है।

इसी क्षेत्र में हालही में एक घटना घटी है जिसको यहां घूमने आये दो दोस्त जीवन भर याद रखेंगे। यहां हम आपको बता दें कि कुछ समय पहले इस स्थान पर दो दोस्त घूमने के लिए आये थे। ये दोनों दोस्त यहां पर जब एक गुफा के अंदर गए तो वहां पर उनको एक लकड़ी की गुड़िया मिली जो की किसी बूढी महिला जैसी लग रही थी पर इसकी आंखों पर कीले धसी हुई थी और इसके गले में एक फंदा भी पड़ा हुआ था।

the-traveling-museum-of-the-paranormal-and-occult1Image Source:

इस लकड़ी की गुड़िया के पास उन्होंने आग के जलने के चिंह भी देखें, एक लड़के ने इस स्थान से अपनी दूरी बना ली पर दूसरे लड़के ने इस गुड़िया को अपने पास में जिज्ञासावश रख लिया और यही गुड़िया उसके लिए मुसीबत बन गई। घर ले जाने के बाद में उस लड़के के घर में कई घटनाएं घटने लगी जिनका कारण वह लड़का नहीं समझ सकता था। शाम को इस जगह पर लड़का उस मूर्ति को रख कर सोता था सुबह को वह उस स्थान पर नहीं मिलती थी जबकि उस लड़के के साथ में उसके कुत्ते के अलावा कोई नहीं रहता था। इसके बाद में लड़के ने कुत्ते पर नजर रखी तो पाया की कुत्ता भी उस मूर्ति से दूरी बना कर रहता था और उसने घर के बाहर निकलना भी बंद कर दिया था। इसके बाद लड़के की नजर में एक और घटना पर गई कि कुत्ते ने अब घर के अंदर ही पेशाब करना शुरू कर दिया था जबकि वह हमेशा घर के बाहर ही पेशाब करता था। अपनी जांच में लड़के ने यह भी पाया कि जिस जगह पर मूर्ति रखी जाती है उस जगह का वातावरण एक बदबू जैसी गंध से भर जाता था जैसे किसी पुराने तालाब का पानी हो। ये सब देख कर उस लड़के को घबराहट हुई और वह उस मूर्ति की जांच कराने के लिए Greg Newkrik और Dana Matthews नामक दो पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स के पास में गया।

the-traveling-museum-of-the-paranormal-and-occult2Image Source:

इन लोगों ने जब अपनी जांच की तो इस मूर्ति को भुतहा पाया और अपनी रिपोर्ट में इन लोगों ने बताया कि ” जब कैमरे से इस मूर्ति पर नजर रखी गई, तो पता चला कि यह मूर्ति अपने आप से हरकत करती है। उन्हें अपने ऑफिस के सोफे के ऊपर खून से सने पैरों के निशान भी मिले। जीसस की मूर्ति जो ऑफिस में लगी हुई थी, वो भी टूटी हुई अवस्था में मिली। यहां तक कि एक बार तो इस मूर्ति ने Greg के ऊपर टीवी गिराने की भी कोशिश की।”

the-traveling-museum-of-the-paranormal-and-occult3Image Source:

Greg ने इस मूर्ति के बारे में कहा कि “जहां से ये मूर्ति वो लड़के लेकर आये थे, उस जगह पर अकसर लोग जादू-टोने से जुड़े कर्मकाण्ड करने जाते हैं। यहां तक कि वहां शैतानी ताकतों को खुश करने के लिए जानवरों की बलि भी दी जाती है। इस मूर्ति का भी उपयोग किसी कर्मकाण्ड में किया गया होगा, जिसकी वजह से ये भुतहा बन गयी।”

इस मूर्ति को वर्तमान में ‘The Traveling Museum of the Paranormal and Occult’ में रखा हुआ है। देखा जाए तो आत्मा के अमर होने की बात तो गीता में बहुत पहले ही दी गई थी पर यह भी ध्यान देना चाहिए कि आत्मा आखिर किस गुणधर्मो वाली है और किस प्रकृति की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here