_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अनोखा बच्चा – इस बच्चे को सभी लोग कहते हैं “भगवान गणेश”, जानें क्यों

भगवान गणेश

 

कई बार ऐसे बच्चे आपने देखें ही होंगे जिनकी शक्ल सामान्य नहीं होती है, आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में जानकारी दे रहें हैं जिसको लोग भगवान गणेश के नाम से पुकारते हैं। अपने भारत में जिस बच्चे की शक्ल थोड़ी भी अजीब होती है, उसको लोग भगवान का अवतार मानने लगते हैं। आज हम आपको जिस बच्चे के बारे में जानकारी दे रहें हैं वह भी कुछ ऐसा ही है। असल में इस बच्चे की नाक जरूरत से ज्यादा बड़ी है इसलिए इसको लोग भगवान गणेश पुकारते हैं। आपको बता दें कि यह बच्चा कुछ समय पहले रोता हुआ दुखी अवस्था में पुलिस वालों को सड़क पर मिला था। यह बच्चा नार्थ ईस्ट का है और यह अपनी बड़ी नाक के कारण न तो बोल सकता है और न ही सही से खा सकता है।

भगवान गणेशImage Source:

पुलिस वालों ने इस बच्चे को एक स्थानीय एनजीओ को सौंप दिया है और एनजीओ वाले भी इस बच्चे को एक स्पेशल चाइल्ड मानते हैं। देखने पर ऐसा लगता है कि इस बच्चे की नाक में ट्यूमर है, पर असल में वह कुछ और ही है, जिसका पता अभी तक नहीं लग सका है। एनजीओ कार्यकर्ताओं का कहना है कि उसकी नाक का वजन तथा आकार उसके चेहरे से ज्यादा हो गया है इसलिए वह न तो कुछ खा सकता है और न ही आसानी से बोल सकता है। जब यह बच्चा पैदा हुआ था तब इसकी खोपड़ी का कुछ भाग इसकी नाक तक चला आया था, मेडिकल साइंस में इस अवस्था को “frontonasal encephalocele” कहा जाता है और वर्तमान में इस बच्चे की सर्जरी की तैयारी की जा रही हैं।

To Top