टीआरपी की रेस में यह चैनल निकला सबसे आगे

0
440

केबल टीवी आने के बाद एकाएक दर्शकों ने दूरदर्शन से अपना मुंह मोड़ लिया, जिसके चलते चैनल की टीआरपी काफी कम हो गई थी। वहीं अब हाल ही में हुई भारत और श्रीलंका की क्रिकेट सीरीज़ से दूरदर्शन को काफी फायदा हुआ है। क्रिकेट मैच के कारण एक बार फिर दूरदर्शन की टीआरपी बढ़ गई। दरअसल करोड़ों भारतीय दर्शक जो कि क्रिकेट के फैंस हैं और उनके पास स्टार स्पोर्ट्स चैलन नहीं था, उन्होंने दूरदर्शन पर ही क्रिकेट देखकर इसका लुफ्त उठाया। दूरदर्शन चैनल के फ्री टू एयर होने के कारण चैनल को काफी फायदा हुआ।

डीडी 1 के खेल कमेंट्रेटर और एंकर चारु शर्मा के मुताबिक कुछ ही दिन ऐसे हैं जब दर्शक सिर्फ डीडी चैनल देखना पसंद करते हैं। 26 जनवरी और 15 अगस्त के अलावा मैच भी उन दिनों में शामिल है।

1Image Source: http://s.ndtvimg.com/

वैसे आजकल टीआरपी की रेस में कई एंटरटेनमेंट चैनल के धारावाहिक हैं। इसमें पहले स्थान पर कलर्स टीवी का धारावाहिक नागिन, दूसरे पर जी टीवी का सीरियल कुमकुम भाग्य और तीसरे स्थान पर स्टार प्लस का सीरियल साथिया सबसे आगे है।

रविवार को सोनी टीवी पर प्रसारित फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के चलते चैनल की टीआरपी काफी बढ़ गई थी। साल में एक बार होने वाले इन अवॉर्ड्स को वह अपने दूसरे चैनल सेट मैक्स पर भी प्रसारित करने का फैसला कर चुके हैं। जिससे सेट मेक्स की टीआरपी भी बढ़ जाए।

सब टीवी का शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा, स्टार प्लस का धारावाहिक सिया के राम और ये है मोहब्बतें भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

बात जब टीआरपी की हो ही रही है तो ऐसे में विदेशी चैनल टीएलसी का ज्रिक करना हम कैसे भूल सकते हैं। बहरहाल दूरदर्शन की टीआरपी के बढ़ते उछाल ने सभी को चौंका कर रख दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here