अंधा होने के बावजूद हर सवाल का जबाब है इस बच्चे के पास

0
463

आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जो जन्म से अंधा है पर उसके ज्ञान का इतना भण्डार है कि उसके पास धर्म और विज्ञान के हर सवाल का जबाब है। इस बच्चे का नाम है लोकेंद्र, यह बच्चा मेरठ के जाग्रति विहार के ब्रजमोहन ब्लाइंड स्कूल में पढ़ता है। लोकेंद्र नाम के इस बच्चे ने वह कर दिखाया है जो की किसी सामान्य बच्चे के बस की भी बात नहीं है। उससे जब कोई भी सवाल पूछा जाता है तो वह फर्राटे से उस सवाल का उत्तर दे देता है, लोकेंद्र बहुत अच्छे से कम्प्यूटर भी चला लेता है। आज के समय में लोकेंद्र जीता जगता एनसाइक्‍लोपीडि‍या है।

Blind student School,meerut,1Image Source:

हालांकि लोकेंद्र एक हिन्दू परिवार में जन्मा है पर उसको कुरान की आयतें भी अच्छे से याद हैं कुरान की आयतों के अर्थ को वह अच्छे से तुरंत बता देता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह वही ब्लाइंड स्कूल है जिसकी स्टूडेंट रिदा जौहरा की प्रतिभा को देख कर खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री उसको सम्मानित कर चुके हैं। वर्तमान में यह बच्चा लोकेंद्र अब ब्रजमोहन ब्लाइंड स्कूल में अपनी प्रतिभा से इजाफा कर रहा है।

Blind student School,meerut,2Image Source:

लोकेंद्र नाम का यह बालक असल में चंदौसी के दारनी गांव का रहने वाला है, इस बच्चे की दोनों आंखे बचपन से ही ख़राब हैं। जिसके कारण यह देखने में असमर्थ है लेकिन फिर भी यह इतना प्रतिभाशाली है कि वह हर प्रश्न का जबाव तुरंत दे देता है। वह कम्प्यूटर को भी इस प्रकार से चलाता है कि जैसे देखने में सक्षम हो। वर्तमान में लोकेंद्र छटी क्लास में पढता है, उसको गिनती और पहाड़े भी अच्छे से याद हैं। लोकेंद्र की प्रतिभा को देख कर सभी चकित रह जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here