दोस्ती के रिश्ते को और खास बनाएगा ये ऐप

अक्सर देखा गया है कि हम में से ना जाने कितने लोग ऐसे होते हैं जिनके कई दोस्त होते हैं फिर भी वह अपने आपको काफी अकेला महसूस करते हैं। उनको हमेशा तलाश रहती है एक ऐसे दोस्त की, जो उनकी ही तरह हो। उनकी पसंद, नापसंद एक जैसी हो। उनके सारे काम एक जैसे हों। अगर आप भी कुछ ऐसा ही अपने दोस्तों को लेकर सोचते हैं और तलाश कर रहे हैं एक ऐसे दोस्त की जो बिल्कुल आप जैसा हो तो हमारे द्वारा बताया गया यह ऐप आपकी काफी मदद करेगा, लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि यह ऐप सिर्फ महिलाओं के लिए ही है।

1Image Source: http://static.hindi.news18.com/

जेजेबेल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक ‘हे वीना’ नाम का यह ऐप ट्रेंड में चल रहे डेटिंग ऐप ‘टिंडर’ की तरह ही काम करता है, लेकिन जैसा कि हमने बताया कि यह ऐप सिर्फ महिलाओं के लिए है तो आप समझ गए होंगे कि यह ऐप एक महिला को दूसरी महिला दोस्त से जुड़ने का, उसे दोस्त बनाने का मौका देता है। इसके जरिए वह अपनी नई दोस्त से अपनी पसंद-नापसंद, पसंदीदा एक्टिविटीज और अपने शौक जैसी कई बातें शेयर कर सकती है।

2Image Source: http://img01.ibnlive.in/

इस ऐप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओलिविया जून का कहना है कि, “हमने इस ऐप को महिलाओं को और उनकी अपनी जरूरतों को देखते हुए बनाया है। जैसा कि देखा गया है कि हम कई बार काम के सिलसिले में ऐसे कई स्थानों की यात्रा करते हैं जहां हमारे दोस्त हमें नहीं मिल पाते। ऐसे में उन स्थानों पर हमें अपने दोस्तों की खास जरूरत होती है।”

3Image Source: http://images.jagran.com/

बता दें कि इसको भी टिंडर ऐप की तरह ही सबसे पहले फेसबुक से जोड़ा जाता है। जिसके बाद महिलाओं को इसमें आने वाले 6 सवालों की एक सूची को भरना होता है। जिसमें उनसे जुड़े व्यकित्तव और पसंद-नापसंद से जुड़े कई सवाल होते हैं। फिर जब यह सब प्रक्रियाएं पूरी हो जाती हैं उसके बाद आप अपनी पसंद के अनुसार दोस्तों का चुनाव और उनकी तलाश कर सकते हैं। हालांकि अभी यह ऐप सिर्फ सैन फ्रांसिस्को और न्यूयार्क तक ही सीमित है, लेकिन आगे भविष्य में इस ऐप को दूसरे देशों के इलाकों में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

To Top