_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/glucose-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0f66939619e6f091493652639d567514/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

महावीर हनुमान की ये चीजें करेंगी आपकी कई समस्याओं का निवारण

महावीर हनुमान

आपको पता ही होगा की भगवान हनुमान को दुःख भंजक भी कहा जाता है। यही कारण है की इनकी उपासना मानव को बहुत से कष्टों से छुटकारा दिलाती है। मानव के जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आती ही हैं। इनमें कुछ समस्याएं आर्थिक होती हैं तो कुछ सामाजिक और कुछ पारिवारिक। कई बार इन समस्याओं के कुचक्र में मानव कुछ प्रकार से फंसता है की वह कभी इनसे उबर ही नहीं पाता। आज हम आपको बता रहें हैं भगवान हनुमान से जुड़ी कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो आपको आपकी कई समस्याओं से छुटकारा दिलाएंगी। आइये जानते हैं इन सभी चीजों के बारे में।

1 – हनुमान जी के चरण का सिंदूर 

हनुमान जी के चरण का सिंदूर Image source:

इस उपाय से आपको अपने जीवन में तरक्की मिलती है तथा आपकी आर्थिक समस्याएं ख़त्म होती हैं। इसके लिए आप मंदिर में जाकर भगवान महावीर हनुमान के दाएं पैर से कुछ सिंदूर लेकर उसको लाल रंग के कपड़ें में लगा लें। अब इस कपड़ें को आप लाल रंग की रेशन की डोरी से बांध कर अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर बांध दें। आपकी समस्याएं ख़त्म हो जाएंगी।

2 – हनुमान जी के सीने का सिंदूर 

हनुमान जी के सीने का सिंदूर Image source:

इस उपाय से आपके घर में हमेशा सुख शांति तथा समृध्दि बनी रहती है। इसके लिए आप भगवान हनुमान से सीने के सिंदूर को तथा चढ़ाएं हुए गुलाब की पत्तियों को लेकर एक चांदी के ताबीज में डालकर अपने घर के पूजन स्थान में रख दीजिये। लाभ होगा।

3 – हनुमान जी पर चढ़ा हुआ फूल 

हनुमान जी पर चढ़ा हुआ फूल Image source:

यह उपाय को आपको तरक्की तो देता ही है साथ ही आपके कर्ज को भी दूर करता है। इसके लिए आप भगवान महावीर हनुमान पर चढ़ा हुआ फूल तथा सिंदूर को लेकर एक लाल कपड़े में बांध लें। अब इस कपड़ें को आप अपने ऑफिस या घर पर पैसे वाले  रख दीजिये। इससे आपके घर में पैसे की समस्या का अंत होगा तथा आपका कर्ज भी उतर जायेगा।

4 – हनुमान जी के कंधें का सिंदूर 

हनुमान जी के कंधें का सिंदूर Image source:

यह उपाय आपकी शारारिक समस्याओं का अंत करता है। इसके लिए आप भगवान महावीर हनुमान के दाएं कंधें के सिंदूर को लेकर लाल कपड़े में लगा लें तथा इस कपड़ें में ही 3 लौंग रख लें। अब आप इस लाल कपड़ें को लाल रेशमी धागें से बांध लें तथा घर के पूजन स्थल में रख दें। ऐसा करने पर आपकी शारारिक समस्याएं ख़त्म हो जाती हैं तथा बीमारियां घर में नहीं रहती हैं। इस प्रकार से ये उपाय अपनाकर आप अपने जीवन की बहुत सी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

To Top