आपकी किस्मत बदल देंगे ये उपाय, नहीं होगी पैसों की कमी

0
623

 

आज के समय में हर व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य करने में लगा हुआ है। देखा जाए तो एक आम आदमी केवल इतना ही चाहता है कि उसके घर में सभी सुखी और स्वस्थ्य हों और घर में किसी भी चीज की कमीं न हो, बस अपनी इसी इच्छा को पूरी करने के लिए वह व्यक्ति अपने जीवन में मेहनत करता है। लेकिन कई बार देखने में आता है कि लगातार मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को वह नहीं मिल पाता है, जिसकी उसने कामना की होती है, ऐसे में व्यक्ति अपने जीवन से निराश हो जाता है तथा उसमे मन में तनाव रहने लगता है। आपको जानकारी के लिए हम बता दें कि यदि आप अपने घर में कुछ परिवर्तन कर देंगे तथा वास्तु के उपायों का पालन करेंगे, तो आपको अपने जीवन में कभी कोई समस्या नहीं होगी, इसलिए आज हम आपको वास्तु से संबंधित कुछ ऐसे उपाय बता रहें हैं जिनको करने से आपके घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाएंगे तथा आपका जीवन में सुख, समृद्धि तथा स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो जाएगा. तो आइए जानते हैं इन उपायों को।

1. सबसे पहले हम आपको बता दें कि घर के मुखिया का बैडरूम दक्षिण-पश्चिम या पश्चिम-दक्षिण दिशा में होना चाहिए। ऐसा होगा तो आपको अपने घर में काफी साकारात्मक परिवर्तन नजर आएंगे।

Image Source:

2. स्टडी रूम भी घर का एक मुख्य भाग होता है और भारतीय वास्तु शास्त्र के अनुसार यह आपके घर में उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। इस दिशा में स्टडी रूम होगा, तो आपके सभी कागजी कार्य भी अच्छे से हो जाएंगे।

3. बहुत से लोग पुराना घर तोड़कर नया घर बनवाते हैं पर इस नए घर में भी वे पुराने मलवे का उपयोग कर लेते हैं, जोकि गलत है। असल में पुराने घर के मलवे को इस्तेमाल करने से नए घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है, इसलिए पुराने घर के मलवे का उपयोग नहीं करना चाहिए।

4. आज के समय में हर घर में पानी का स्थान जरूर होता है तो हम आपको बता दें वास्तु के अनुसार आपके घर में वाटर टैंक तथा नल का स्थान उत्तर-पूर्व दिशा में ही होना चाहिए।

5. जनरेटर, बिजली का मेन कनेक्शन या इन्वर्टर को आप अपने घर के दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम की दिशा में ही स्थापित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here