_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/10/","Post":"http://wahgazab.com/here-are-the-health-benefits-of-wine/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/here-are-the-health-benefits-of-wine/here-are-the-health-benefits-of-wine-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

नरेंद्र मोदी – सन्यासी से राजनीतिक पुरुष बनने के सफर को दिखाती है ये तस्वीरें

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India cover

 

बहुत कम लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लंबा समय सन्यास में भी गुजारा है। आज हम आपके लिए लाएं हैं नरेंद्र मोदी के जीवन की वे अनदेखी तस्वीरें जो उनके सन्यासी जीवन से राजनीति में आने तक के सफर को दिखाती है। इन तस्वीरों को देखकर आपको यह आभास हो जाएगा कि आज जिस पुरुष को हम प्रधानमंत्री के रूप में देख रहें हैं वह राजनीति के इस चरम शिखर पर पहुंचने से पहले किन किन रास्तों से गुजरा है। आइए देखते हैं नरेंद्र मोदी की कुछ अनदेखी तस्वीरों को..

1 – सन्यासी नरेंद्र

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India 1image source:

यह तस्वीर उस समय की है जब नरेंद्र मोदी के जीवन का सबसे बड़ा पक्ष सन्यासी जीवन था, उस समय वे अधिकांश समय हिमालय पर ही बिताते थे और ध्यान साधन करते थे। यह उस समय का ही दुर्लभ चित्र है।

2 – गंगा प्रेमी

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India 2image source:

नरेंद्र मोदी के गंगा प्रेम को लोगों ने उस समय जाना जब केंद्र में सरकार बनाने के बाद उन्होंने “नमामि गंगा” नामक एक अलग ही मंत्रालय बना दिया, जो गंगा की सफाई तथा उसकी पवित्रता को हमेशा बनाए रखने का कार्य करता है, पर असल में नरेंद्र मोदी को गंगा से प्रेम उस समय से ही था, जब वह सन्यासी जीवन बिता रहें थे। यह चित्र उस समय का ही एक दुर्लभ चित्र है।

3 – सन्यासी से संघ की ओर

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India 3image source:

यह तस्वीर उस समय की है जब नरेंद्र मोदी ने सन्यासी जीवन से संघ की ओर रुख कर लिया था। उस समय भी वे बेहद सरल और सादे कपड़ो में संघ के सभी कार्यों को तत्परता से करते थे। यह तस्वीर सन्यास और संघ के संगम काल की है।

4 – संघ प्रवक्ता नरेंद्र मोदी

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India 4image source:

नरेंद्र मोदी ने जिस तत्परता और जिम्मेदारी से संघ का कार्य अपने कंधों पर उठाया हुआ था, उसको देखते हुए उनका कद उस समय के सभी लोगों की नजर में बढ़ता चला गया। यह तस्वीर उस समय की है जब नरेंद्र मोदी संघ के एक कार्यकर्त्ता के रूप में अपने विचार लोगों को बता रहें हैं।

5 – योगी नरेंद्र मोदी

These pictures show how Narendra Modi becomes PM of India 5image source:

योग के प्रति नरेंद्र मोदी सदैव निष्ठावान रहें हैं। उनके जीवन में योग सन्यासी जीवन की शुरुआत से ही प्रवेश कर चुका था और प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने “योग दिवस” की शुरुआत करके विश्व भर में योग को स्थापित कर अपने योग प्रेम को दर्शा दिया है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt