आपकी किस्मत खोल सकती हैं ये छोटी बातें, जानें इनके बारे में

0
525
These little things in daily life may bring good luck cover

 

कुछ बातें छोटी होती हैं पर इतनी ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं कि वे आपके जीवन को बदल सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों की जानकारी यहां दे रहें हैं। ये बातें देखने में तो छोटी ही हैं पर असल में ये आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन कर सकती हैं, इसलिए यदि आप इन बातों को ध्यान में रखकर अपने जीवन में कार्यान्वित करेंगे, तो आपकी किस्मत और भाग्य जाग जाएंगे, तो आइए जानते हैं इन बातों के बारे में…

1 – अग्नि का सम्मान करें –

These little things in daily life may bring good luck 2image source:

हिंदू धर्म में अग्नि को देवता माना जाता है और उसका सामान करने की परंपरा बहुत प्राचीन काल से रही है। अग्नि के संबंध में हमें यह बात ध्यान रखनी चाहिए की किसी भी तरीके से उसका अपमान न हो यानि आप किसी भी मोमबत्ती या दीये आदि को फूंक मार कर न बुझाएं। इसके अलावा आप माचिस की तीली को भी पैर से न बुझाएं और अग्नि की और मुंह करके कभी न थूंके।

2 – शीशे का उपयोग –

These little things in daily life may bring good luck 2image source:

शीशे का उपयोग भी आपके भाग्य को जगा सकता है। इसके लिए आप अपने किचन में शीशे को लगाएं। असल में शीशे को सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना जाता है। आप यदि अपने किचन में उत्तर दिशा की ओर शीशा लगाएंगे तो आपके घर में कभी अन्न की कमीं नहीं होगी।

3 – भगवान गणेश की प्रतिमा लगाएं –

These little things in daily life may bring good luckimage source:

भगवान गणेश को समृद्धि तथा सफलता का सूचक माना जाता है। आप अपने घर या ऑफिस में यदि भगवान गणेश की प्रतिमा को स्थापित करेंगे तो इससे आपके घर तथा ऑफिस की सभी बाधाएं खत्म हो जाएंगी। इस प्रतिमा को लगाते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि गणेश जी की प्रतिमा को आप दक्षिण या पूर्व की ओर ही लगाएं।

4 – लाफिंग बुद्धा –

These little things in daily life may bring good luck 2image source:

लाफिंग बुद्धा को देवताओं में गिना जाता है और ये धन दौलत के देवताओं में से एक हैं। इनकी प्रतिमा को आप अपने ड्राइंग रूम में रख सकते हैं। आप इनकी प्रतिमा को अपने ड्राइंग रूम में सामने की ओर इस प्रकार से रखें की हर आते-जाते शख्स की नजर लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा पर पड़ें।

इस प्रकार से ये छोटे-छोटे उपाय करने से आपके घर की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। साथ ही आपके घर में किसी चीज की कमी भी नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here