जीवन में आने वाले अच्छे या बुरे दिनों के बारे में बताती हैं ये घटनाएं

जीवन

हमारे जीवन में प्रतिदिन कोई न कोई घटना घटती ही रहती है। कुछ घटनाएं हमें खुशी देती हैं तो कुछ दुःख। इस प्रकार से मानव का जीवन सुख और दुःख के साथ निरंतर चलता रहता है। आज के समय में सभी लोग इतने ज्यादा व्यस्त हो चुके हैं कि किसी को अपने जीवन में आने वाली घटनाओं के संबंध में कोई जानकारी नहीं लग पाती। लेकिन वास्तव में जब हमारे जीवन में कुछ अच्छा या बुरा घटने वाला होता है तो कुछ ऐसी घटनाएं घटती हैं जो इन बातों का संकेत देती हैं। आज हम आपको इन घटनाओं के बारे में ही जानकारी दे रहें हैं। आइये जानते हैं इन घटनाओं के बारे में।

1- महिला के हाथ से भोजन का गिरना

महिला के हाथ से भोजन का गिरना Image source:

यदि घर की महिला के हाथ से भोजन गिर जाए तो इसको अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। असल में यह दरिद्रता का संकेत माना जाता है। अतः यदि ऐसी कोई घटना आपके साथ होती है तो आपको पहले ही सावधान हो जाना चाहिए।

2- दूध का गिरना

दूध का गिरना Image source:

यदि आपके घर में बार बार दूध के गिरने या उबाल कर गिरने की घटना घट रही है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता। इस प्रकार की घटना को गृह क्लेश का कारण माना जाता है।

3- चकले का टूटना

चकले का टूटना Image source:

यदि घर में अचानक चकला टूट जाता है तो यह संकेत घर में दरिद्रता का संकेत माना जाता है।

4- घर में घोंसले का होना

घर में घोंसले का होना Image source:

यदि घर में कबूतर, चिड़ियाँ आदि पक्षी अपना घोंसला बनाकर निवास करने लगें हैं तो इस घटना को अच्छा नहीं माना जाता है। इसी प्रकार से घर में मकड़ी के जाले भी सही नहीं माने जाते हैं। यदि घर में जाले लगे हुए हैं तो उसको तुरंत हटा देना चाहिए अन्यथा आपके घर में धन की हानि होने की संभावना बढ़ जाती है।

5- टूटा शीशा

टूटा शीशा Image source:

अपने घर में कभी भी टूटा शीशा नहीं रखना चाहिए। यदि आपके घर में टूटा शीशा है तो उसको तुरंत हटा दें अन्यथा घर में समस्या आ सकती हैं। इसके अलावा यदि घर में अचानक से आग लग जाती है तथा दीवारों में दरार पड़ जाती है तो यह संकेत भी आपके घर में दरिद्रता तथा गरीबी का प्रतीक माना जाता है। अतः इन सभी संकेतों को समझ कर आप अपने भविष्य को सुधार लें। यही आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा।

To Top