_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/a-king-cobra-drinks-water-from-a-bottle-in-karnataka-video-got-viral/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-king-cobra-drinks-water-from-a-bottle-in-karnataka-video-got-viral/r1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

ये हेयरस्टाइल बना सकते हैं आपको स्टाइलिश

जिस तरह लड़कियों को अपने आपको सुन्दर और स्मार्ट दिखाना पसंद होता है, उसी तरह लड़कों को भी स्मार्ट लुक पाना बहुत अच्छा लगता है। वैसे तो लड़कियों के लिए बहुत से हेयरस्टाइल होते हैं, लेकिन जब बात लड़कों की आती है तो अक्सर लोग ये ही सोचते हैं कि उनके लिए तो एक ही हेयरस्टाइल होता है पर ऐसा नहीं है। आजकल लड़कों के लिए भी बहुत से हेयरस्टाइल आ गए हैं जिनकी मदद से वो अपने आपको स्टाइलिश दिखा सकते हैं।

hosszukas1Image Source: http://m.cdn.blog.hu/

अक्सर ये देखा गया है कि जब बात बालों की आती है तो ज्यादातर लड़कों को पता ही नहीं होता है कि उन्हें अपने लिए किस तरह के हेयरस्टाइल का प्रयोग करना चाहिए। जिसके कारण वो अक्सर ऐसे हेयरस्टाइल का चुनाव कर लेते हैं जो उन पर अच्छा नहीं लगता है। जिस तरह चश्मा चुनते समय आप अपने चेहरे के आकार को देखते हैं उसी तरह चेहरे के आकार को ध्यान में रख कर ही अपने लिए हेयरस्टाइल का चुनाव करना चाहिए। हर तरह के चेहरे के आकार के लिए अलग-अलग तरह के हेयरस्टाइल होते हैं। जरूरी नहीं है कि जो हेयरस्टाइल गोल चेहरे पर अच्छा लग रहा है वो अन्य शेप के चेहरे पर भी अच्छा ही लगेगा। इस बात को तो आप भी मानेंगे कि एक अच्छे हेयरस्टाइल से आप अपने आपको स्मार्ट लुक दे सकते हैं। अगर आपको भी अपने लिए हेयरस्टाइल चुनते समय परेशानी होती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने लिए एक सही हेयरस्टाइल का चुनाव कर सकेंगे।

Video Source: https://www.youtube.com/

1. आप जब भी अपने लिए हेयरस्टाइल का चुनाव करें तो सबसे पहले अपने बालों को जरूर देख लें कि वो किस तरह के हैं और जो हेयरस्टाइल आप चुन रहे हैं वो उनके साथ अच्छे लगेंगे भी या नहीं।
2. इसके बाद अपनी हेयर लाइन को जरूर देख लें कि वो कहां से है। कई लड़कों की हेयर लाइन दाएं कान के पास होती है, तो किसी की बाएं कान के पास। हेयरस्टाइल का चुनाव करते समय हेयर लाइन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

david 2Image Source: http://3.bp.blogspot.com/

3. ये जरूरी नहीं है कि आप एक अच्छे हेयरस्टाइल से ही अच्छे लग सकते हैं। अच्छे हेयरस्टाइल के साथ ये भी जरूरी है कि उसके बाद आप अपने बालों को किस तरह से रखते हैं।
4. आप जब भी अपने लिए हेयरस्टाइल का चुनाव करें तो अपने ही चेहरे के आकार के कुछ लोगों के हेयरस्टाइल जरूर देख लें कि वो उन पर किस तरह का लग रहा है। कम से कम तीन हेयरस्टाइल का चुनाव कर एक बार अपने हेयरस्टाइलिस्ट से भी जरूर चर्चा कर लें।

Most Popular

To Top