क्या आपको मालूम है गूगल में नौकरी करती हैं बकरियां

0
668

आईटी कंपनियों की लिस्ट में गूगल एक ऐसा नाम है जिसे दुनियाभर के हर व्यक्ति जानते हैं। इस सर्च इंजन को आज भारत सहित दुनियाभर में पसंद किया जाता है। इतना ही नहीं इस कंपनी में काम करने के लिए देशी इंजीनियर एड़ी चोटी को जोर लगा देते हैं। वहीं, इस कंपनी में बकरियों को भी नौकरियों पर रखा जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि गूगल इन बकरियों को सैलेरी पैकेज भी प्रदान कर रहा है।

दुनियाभर में पसंद किये जाने वाले सर्च इंजन गूगल में दिग्गज आईटी इंजीनियरों का काम करने का सपना होता है। इस फर्म में इंजीनियरिंग के बड़े जानकारों के साथ ही बकरियों को भी नौकरी पर रखा जा रहा है। इस कंपनी में एक, दो नहीं बल्कि दो सौ बकरियों को नौकरियों पर रखा गया है। कंपनियां इन बकरियों को सैलेरी पैकेज भी प्रदान कर रही हैं। यह बकरियां भी सभी इंजीनियरों के साथ टाइम पर काम करने पहुंच जाती हैं। कंपनी में बकरियों का काम भले ही इंजीनियरों की तरह न हो पर यह कंपनी के बड़े लॉन की घास को चरने के लिए आती हैं। इससे इन बकरियों का पेट तो भरता ही है, साथ ही कंपनी की घास आसानी से ट्रीमिंग भी हो जाती है। गूगल ने अपने ब्लॉग पर इन बकरियों को काम देने की बात की पुष्टि की है।

got1Image Source: http://www.palpalindia.com/

गूगल अपने लॉन की घास को काटने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का सहारा नहीं लेना चाहता है, क्योंकि इन मशीनों से न सिर्फ तेज आवाज होती है बल्कि इनके शोर से कंपनी के लोग भी परेशान होते हैं। इसलिए गूगल ने इन बकरियों को काम पर लगा रखा है। इन बकरियों के लिए चरवाहे भी कंपनी में रखे गए हैं। जो सभी बकरियों को ट्रेंड करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here