कभी मर्द हुआ करते थे बॉलीवुड के यह 5 फिल्मी सितारे, औरत बनकर दिखती हैं ऐसी

ट्रांसजेंडर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ग्लैमर से भरी दुनिया में हर तरह के चेहरे देखने को मिलते हैं जहां पर लोग अपनी पहचान बनाकर सफलता की बुलंदियों को छूने की कोशिश में लगे रहते हैं | पर क्या आप जानते है कि इस फिल्म इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने मर्द की जिंदगी से ऊब जाने के बाद अपना लिंग परिवर्तन करवाकर अपनी किस्मत ही बदल ली है। और उन्होंने रातों-रात कामयाबी की ऊंचाइयों को छू कर दिखाया है।
आज हम आपको ऐसे ही 5 फिल्मी सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जो पहले मर्द हुआ करते थे लेकिन अब खूबसूरत हसीनाएं बनकर कहर बरसा रही है। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में

गजल धालीवाल

गजल धालीवाल

बॉलीवुड फिल्म इंड्रस्टी में लेखक और अभिनेत्री के रूप में पहचान बनाने वाली ग़ज़ल धालीवाल नें एक लेखक के रूप में फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” से फिल्म करियर की शुरुआत की थी। लेकिन इन्होनें एक पुरूष के रूप में जन्म लेने के बाद एक ट्रांसजेंडर महिला बनी। क्योकि बचपन से ही उन्हें ऐसा महसूस होता था कि वह लड़की है और इसके बारे में उन्होनें घर वालों को बताया| जिसके बाद उनके कई ऑपरेशन कराये और वह वे एक लड़की बन गई|

निक्की चावला

निक्की चावला

इन्होने मॉडलिंग की दुनिया में अपनी खास पहचान बनाने वाली निक्की चावला जन्म से एक पुरुष थी| वह भारत का पहली महिला हैं, जिन्होंने अपने Genital genes से निराश होकर खुद को एक औरत में तब्दील किया था। उन्होनें सर्जरी के माध्यम से अपना जेंडर चेंज कराकर एक महिला का रूप ले लिया। हालांकि इस दौरान उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था| क्योंकि वो एक पारम्परिक सोच रखने वाले परिवार से थी। उन्होंने धीरे-धीरे अपना रास्ता मॉडलिंग में बनाना शुरू किया।

शिनाता सांघा

शिनाता सांघा

शिनाता सांघा दक्षिण एशिया की प्रसिद्ध ट्रांसजेंडर मॉडल है। आज के समय में जिनकी कमाई करोड़ों रूपयो की है। शिनाता सांघा कई मशहूर मैगजीन के कवर पेज पर नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह 2010 से 2012 तक लगातार तीन बार विश्व की सबसे सुंदर ट्रांसजेंडर का खिताब भी जीत चुकी हैं| शिनाता सांघा ने भी अपना जेंडर चेंज कराने के बाद की तरह के ब्यूटी इनाम भी जाते है।

बॉबी डार्लिंग 

बॉबी डार्लिंग 

बॉबी डार्लिंग की बात करें तो उन्हें भला कौन नही जानता। वह बॉलीवुड की सेलिब्रिटी रहने के  मॉडल साथ में रियलिटी शोज में काम भी काम कर चुकी हैं। बॉर्बी का जन्म लड़के के रूप में हुआ था और उनके बचपन का नाम पंकज शर्मा था। पंकज लगभग 10 साल तक लड़कों की तरह रहा लेकिन अचानक व्यवहार में परिवर्तन आने के कारण उन्होनें साल 2010 में अपना ट्रांसप्लांट करवाया।

गौरी 

गौरी 

इनका का जन्म भी एक पुरुष के रूप में हुआ था उनके पिता ने उनका नाम गौरव अरोड़ा रखा था लेकिन अब गौरव अरोड़ा ने खुद को एक लड़की के रूप में बदल दिया है और उन्होंने अपना नाम गौरी रख लिया है।

To Top