ये हैं दुनिया के पढ़े-लिखे जानवर, कोई है ग्रेजुएट तो कोई है डिप्लोमा होल्डर

0
534

आज के समय में पढ़ा लिखा होना सबसे ज्यादा आवश्यक है, प्रत्येक व्यक्ति कम से कम ग्रेजुएट तो होना ही चाहता है और इसके लिए कम से कम डिग्री करना तो आवश्यक है ही तो हम आपको बता दें कि अब इस रेस में सिर्फ इंसान ही नहीं हैं बल्कि जानवर भी शामिल हो गए हैं। क्या आप ऐसे जानवरों के बारे में जानते हैं जिन्होंने डिप्लोमा या डिग्री कोर्स किए हैं और पास भी हुए हैं, यदि नहीं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही जानवरो से मिलाने जा रहे हैं, जो पढ़े लिखे हैं।

1- पुलिस डॉग रौको-

qualified-animals1Image Source:

रौको नाम के इस पुलिस के कुत्ते ने कोनकोर्डिया कॉलेज से बैचेलर ऑफ साइंस इन क्रिमिनल जस्टिस कोर्स से डिग्री कर रखी है और ध्यान देने वाली बात यह है की सेनेका काउंटी पुलिस डिपार्टमेंट के चीफ ने भी यही डिग्री इसी कालेज से की है। जहां पुलिस चीफ को इस डिग्री में B- ग्रेड हासिल हुई है वहीं इस कुत्ते को A+ ग्रेड मिली है।

2- MBA बिल्ली –

qualified-animals2Image Source:

पेन्सिल्वेनिया के डिप्टी डिस्ट्रिक्ट एटॉर्नी ने अपनी बिल्ली को MBA कराया, ऐसा उन्होंने एक यूनिवर्सिटी की पोल खोलने के लिए किया, असल में यूनिवर्सिटी के मालिक उसको सिर्फ पैसे के लिए चला रहें थे, कोई विद्यार्थी वहां पढ़ने के लिए जाए या नहीं उनको इससे कोई मतलब न था। एटर्नी ने अपनी बिल्ली का एडमिशन वहां पर MBA में करा दिया और उन्होंने बिल्ली को भी MBA की डिग्री दे दी। इसके चलते एटर्नी ने यूनिवर्सिटी को न सिर्फ बंद कराया बल्कि उस पर 91 लाख का जुर्माना भी लगा।

3- ग्रेजुएट डॉग लूला –

qualified-animals3Image Source:

एक वकील ने एक कॉलेज की पोल खोलने के लिए अपने कुत्ते का दाखिला कॉलेज में करा दिया और कॉलेज वालों ने भी कुत्ते को डिग्री दे दी। असल में यह कॉलेज यूं ही किसी को भी पैसे के लिए डिग्री बांट देता था। इसकी पोल खोलने के लिए ऐसा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here