ऑड-इवन का नियम तोड़ने वालों पर चलेगी सरकार की गांधीगिरी!

0
304

दिल्ली को प्रदूषणमुक्त करने के लिए 1 से 15 जनवरी तक ऑड-इवन फॉर्मूला का ट्रायल है। इसे लेकर एक तरफ तो दिल्ली सरकार ये कहने में लगी है कि नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, तो वहीं दूसरी ओर सरकार का कहना है कि 15 दिन तक दिल्ली में गांधीगिरी दिखाई देगी।

Image Source:https://twitter.com

आज दिल्ली के परिवहन और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स 1 से 15 जनवरी तक गांधीगिरी करेंगे और ऑड-इवन नियम तोड़ने वाले को देंगे गुलाब का फूल। गोपाल राय ने ये भी बताया कि ऑड-इवन नियम लागू करने के लिए 31 दिसंबर को सुबह 9 बजे ट्रैफिक पुलिस, ट्रांसपोर्ट एवं सिविल डिफेंस द्वारा चौराहों पर जॉइंट कोआर्डिनेशन रिहर्सल भी होगा। गोपाल राय ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि इसे मिलकर ही लागू किया जा सकता है।

DRIVERS-TRAFFIC1Image Source: http://media2.intoday.in/

गोपाल राय का कहना है कि आज से सीएनजी गाड़ियों के लिए स्टिकर भी मिलने लगे हैं। सीएनजी स्टिकर सरायकाले खां पंप पर उपलब्ध हैं। स्टेशन स्टाफ के मुताबिक स्टिकर लेने के लिए सिलेंडर का हाइड्रो टेस्ट सर्टिफिकेट होना जरूरी है। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि सीएनजी कंपनी फिटेड ही हो। वहीं, लोगों का कहना है कि सीएनजी स्टिकर लेने के लिए कुछ कस्टमर केयर सेंटर और बनाने चाहिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here