लोगों की भौहें होती हैं उनके व्यक्तित्व का आइना, रिसर्च ने किया साबित

एक्सपर्ट्स ने बताया

इस बात से सब भलिभांति अवगत है कि हर एक दूसरे से अलग होता है। हर इंसान की अपनी खूबियां व अपनी कमियां होती है। हर इसांन का व्यक्तित्व भी दूसरों से अलग होता है। हमारी शारीरिट बनावट के साथ साथ हमारी आंखों के ऊपर मौजूद भौहें भी अलग अलग तरह की होती हैं। कुछ लोगों की भौहें छोटी पतली होती है तो कुछ की मोटी व बड़ी। मगर क्या आप जानते हैं कि भौहों का यह आकार उस व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ बताता है। ऐसा हम नही बल्कि हाल ही में हुई एक रिसर्च के परिणाम कह रहे हैं। आइये जानते हैं इस बारे में

इस रिसर्च को कैनेडा की यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो ने किया है। यहां पर कुछ लोगों को जमा कर पहले उनकी तस्वीरें ही गई और फिर उन सबको एक एक टेस्ट दिया गया। इस टेस्ट के जरिये ये पता लगाने की कोशिश की गई कि कौन व्यक्ति कितना घमंडी है। इस टेस्ट के पूरा होने के बाद इन सब लोगों की एक बार फिर से फोटो ली गई और उन्हें भौंहो तक काट लिया गया।

सामने आए चौंकाने वाले परिणाम –

सामने आए चौंकाने वाले परिणामImage source:

इस रिसर्च में ली गई तस्वीरों को जब चेक किया गया, सामने आया कि भौहों के आकार के मुताबिक यह पता लगाया जा सकता है कि कौन कितना घमंडी है। उनकी तस्वीरों को एक्सपर्ट द्वारा अच्छे से एक्सामिन किया गया और फिर नतीजे निकाले गए।

एक्सपर्ट्स ने बताया –

एक्सपर्ट्स ने बताया Image source:

इस रिसर्च को करने वाला एक्सपर्ट ने सामने आए परिणामों को लेकर बताया कि जिन लोगों की भौंहें भरी भीरी और दिखने में मोटी थी वह काफी घमंडी थे। इस बारें में एक अन्य विशेषज्ञ मिरांडा गियाकोमिन कहती हैं कि मोटी भौहों वाले लड़के लड़कियां हमेशा खुद के लिए सम्मान चाहते हैं जबकि पतली और हल्की भौहें वाले लोग कम घमंडी और धैर्य वाले होते है।

To Top