मायानगरी से उड़ान भरेगी वर्ल्ड की सबसे महंगी फ्लाइट

-

आप सब में से काफी लोग ऐसे होंगे जिन्होंने ना जाने कितनी बार फ्लाइट में सफर किया होगा। वहीं आप में से काफी लोग ऐसी भी हो सकते हैं जो कि काम के सिलसिले में ज्यादा से ज्यादा फ्लाइट से ही आना-जाना करते हों, लेकिन कई बार लोगों के मन में फ्लाइट में मिलने वाली फैसिलिटीज़ को लेकर संतुष्टि नहीं होती। उनका मन होता है की वह ऐसी फ्लाइट में सफर करें जिसमें सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हों। ऐसे में अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो ये खबर आज स्पेशली आपके लिए है।

room_1462311275Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

बता दें कि दुनिया की सबसे महंगी फ्लाइट की शुरूआत हो चुकी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी शुरूआत मुंबई से हुई है। हमारे देश की मायानगरी यानी मुंबई से वर्ल्ड की सबसे महंगी फ्लाइट उड़ान भरा करेगी। बता दें कि यह फ्लाइट मुंबई से अबू धाबी से लंदन होते हुए न्यूयार्क जाया करेगी। इस सर्विस को यूएई की ही एयरलाइंस एत्तिहाद एयरवेज ने शुरू किया है, जो कि लग्ज़री फैसिलिटीज़ से एकदम लैस है। इसमें 496 यात्रियों की सिटिंग कैपेसिटी है। एत्तिहाद की ये पहली ऐसी फ्लाइट है जिसमें अपार्टमेंट से लेकर बिजनेस स्टूडियो तक मौजूद होगा।

एत्तिहाद एयरलाइन्स की वाइस प्रेसिडेंट नीरजा भाटिया का कहना है कि-‘इस वक्त मुंबई से सबसे ज्यादा ओवरसीज एयर ट्रैफिक न्यूयॉर्क के लिए है। लोग गर्मियों में सबसे ज्यादा सफर करते हैं। इसी को देखते हुए हमने इस सर्विस को लॉन्च किया है। मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए यह सर्विस 1 मई को ही शुरू की गई है, लेकिन न्यूयॉर्क-अबू धाबी रूट पर बीते दिसंबर से ही इस फ्लाइट को चलाया जा रहा था। वहीं अबू धाबी से मेलबर्न के लिए इसी तरह की फ्लाइट 1 जून से शुरू होगी।’

first-class-shower_146231Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

जैसा कि हम बता चुके हैं कि इस फ्लाइट में हर फैसिलिटी उपलब्ध होगी। इसके अंदर यात्री को तीन कमरों का एक अपार्टमेंट दे दिया जाएगा। जिसमें बेडरूम, लिविंग रूम से लेकर शॉवर रूम तक शामिल होगा। साथ ही बटलर से लेकर एक्सक्लूसिव शेफ भी सर्विस के लिए हाजिर रहेंगे। इन कमरों में 2 इंच की फ्लैट टीवी से लेकर लेदर का डबल सोफा और लग्जीरियस टू वे फोल्डिंग डाइनिंग टेबल की सुविधा होगी।

वहीं अब आपको हम इसके किराए के बारे में बता देते हैं। मुंबई से अबू धाबी तक का किराया 3.31 लाख है, जबकि मुंबई से लंदन तक का किराया 17.25 लाख है और मुंबई से न्यूयॉर्क तक का किराया 25.22 लाख है। जिसके अंदर किराये की शॉफर ड्रिवर लग्जरी कार में यात्री का एयरपोर्ट से पिकअप और ड्रॉप भी होगा। साथ ही इसमें प्राइवेट लांज तक का एक्सेस भी शामिल है। इस फ्लाइट के किराये को दुनिया का सबसे महंगा एयरटिकट कह सकते हैं। इसमें तीन तरह की सर्विस उपलब्ध होगी, लेकिन फर्स्ट क्लास के यात्री को ही अपार्टमेंट की फैसिलिटी मिलेगी। बाकी बिजनेस क्लास और इकॉनामी क्लॉस की भी सर्विस है।

ehtiad-airlines_146229558Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

यह फ्लाइट मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने के लिए 19 से 21 घंटे का वक्त लगायेगी।

Share this article

Recent posts

भारत सरकार ने तीसरी बार दिया चीन को बड़ा झटका, Snack Video समेत 43 ऐप्स पर लगा दिया बैन

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए एक बार फिर से भारत सरकार ने चीन को एक बड़ा झटका दिया...

इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ...

कामाख्या मंदिर में मुकेश अंबानी ने दान किए सोने के कलश, वजन जान भौचक्के हो जाएंगे

भारत के सबसे रईस उद्यमी मुकेश अम्बानी किसी ना किसी काम के चलते सुर्खियो में बने रहते है। आज के समय में अम्बानी परिवार...

कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला, वजह कर देगी आपको हैरान

अक्सर हम अखबारों में हत्या मारपीट की घटनाओं के बारें में रोज पढ़ते है। लेकिन कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए...

आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई...

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments