जहीर खान के शब्दों ने हिलाकर रख दिया क्रिकेटर्स और कमेंटेटर्स को

0
451

गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मैच को तो आप सभी ने देखा ही होगा। इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने आठ विकेट से गुजरात लायंस को हरा दिया था। इस मैच में खिलाड़ियों का खेल तो देखने लायक था ही, लेकिन इस मैच के कारण जहीर खान मीडिया में चर्चा का विषय बन गए हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि वो अपने खेल के कारण चर्चा का विषय बने हैं तो आपको बता दें कि जहीर खान अपने खेल के कारण नहीं बल्कि अपने कुछ ऐसे शब्दों के कारण चर्चा का विषय बने हैं जिन्हें सुन कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

इस मैच के खत्म होने के बाद जब पूर्व क्रिकेटर तथा कमेंटेटर एलन विलकिंस ने जहीर से बात की तो जहीर ने उनके सवालों का जवाब देते हुए अपनी बातचीत के अन्त में कुछ ऐसे शब्द बोल दिए जिन्हें सुनकर एलन विलकिंस को भी यह समझ नहीं आ सका कि जहीर ने इन शब्दों का प्रयोग किसके लिए किया है। इतना ही नहीं जब स्टूडियो में बैठे नवजोत सिंह सिद्धू तथा एंकर ने यह शब्द सुना तो वो भी हैरान हो गए थे।

prv_b90e5_1461685551Image Source :http://i.cricketcb.com/

अब आपको बता दें कि आखिरकार जहीर ने कहा क्या। दरअसल एलन विलकिंस से बात करते हुए जहीर ने पॉर्क्यपाइन शब्द का प्रयोग किया था। यह एक जानवर है जो बहुत से देशों में पाया जाता है। भारत में इसे साही नाम से पुकारा जाता है। जहीर के इस शब्द के प्रयोग पर जब मीडिया ने उनसे इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें भी यह समझ नहीं आया है कि उन्होंने इस शब्द का प्रयोग क्यों किया, लेकिन इस शब्द का प्रयोग करने के लिए उन्हें उनकी टीम के खिलाड़ी क्रिस मोरिस ने कहा था।

इस विषय पर और बात करते हुए जहीर ने बताया कि मोरिस ने उनसे यह अनुरोध किया था कि जब पुरस्कार मिले तो इस शब्द का प्रयोग जरूर करना, लेकिन इस बात के बारे में जहीर को भी नहीं पता है कि मोरिस ने यह शब्द का प्रयोगं करने के लिए क्यों कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here