_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/this-indian-woman-sold-in-300000-rupees-in-saudi-arabia/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

चमत्कारी कुंड: इस कुंड में डुबकी लगाने से लौट आती है आंखों की रोशनी

भारत देश में बढ़ते प्रदूषण, कंप्यूटर के लगातार इस्तेमाल व आदि कई कारणों से विशेषकर शहरी युवाओं की आंखों पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा हैं। इस कारण आज आंखों की समस्या तेजी बढ़ रही है। इस समस्यां के बचाव कई हैं, लेकिन आज हम आपको इस समस्यां से छुटाकरा पाने का एक चमत्कारी तरीका बताने जा रहें हैं। जिससे आपकी आंखों की रोशनी जल्द ही लौट आएगी।

parach-naadi-kund-in-rajasthan1Image Source:

आज हम आपके लिए एक ऐसे चमत्कारी कुंड के बारे में जानकारी ले कर आए हैं। जिसमें डुबकी लगाने मात्र से लोगों की आंखों की रोशनी लौट आती हैं। यह कुंड राजस्थान में स्थित है। जोधपुर में मसूरिया नामक स्थान के पास लोक देवता बाबा रामदेव का मंदिर है। इसी मंदिर परिसर में ही एक कुंड बना हुआ हैं। कई वर्षों पूर्व से ही इस कुंड को लेकर लोगों की मान्यता है कि इसमें डुबकी लगाने मात्र से नेत्रहीनों तक की आंखें ठीक हो जाती है। इसके अलावा इस कुंड में स्नान करने से चर्म रोग, बुरी आत्माओं का साया व अन्य किसी भी बीमारी का इलाज हो जाता है। कई विक्लांग लोग विशेष रूप से इस कुंड में स्नान करने के लिए आते है। इस कुंड में अगस्त के अंतिम माह में विशेष उत्सव का आयोजन किया जाता है। जिस दौरान बाबा रामदेव के दर्शन के लिए दिल्ली, गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और राजस्थान से लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं। इस कुंड के चमत्कार की मान्यता के चलते ही लोग इस कुंड का जल बोतल में भर कर अपने घर भी ले जाते हैं। ताकि किसी भी प्रकार की समस्यां होने पर इस चमत्कारी जल के प्रभाव से उस समस्यां का निदान किया जा सके।

Most Popular

To Top