आस्था या मजाक… आरएसएस की यूनिफॉर्म में दिखे स्वामीनारायण भगवान

अब तक आपने नेताओं और अभिनेताओं के नाम और उनकी प्रतिमाओं को लगाकर मंदिर बनाने के कई ऐसे मामले सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे हैं उसको जानने के बाद कुछ लोगों का गुस्सा होना लाजमी है। दरअसल गुजरात के सूरत में एक अनोखे तरह का मामला सामने आया है। जहां किसी नेता अभिनेता के नाम का मंदिर तो नहीं बल्कि अबकी बार भगवान को ही संघी बना दिया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां पर भगवान स्वामीनारायण को ही आरएसएस की पोशाक पहना दी गई है।

Swaminarayan idol gets RSS uniform in Surat- creates a row 1Image Source:

मन्दिर से ही जुड़े स्वामी विश्वप्रकाश के मुताबिक, “यह पोशाक एक भक्त मन्दिर में भगवान को भेंट स्वरूप चढ़ा कर गया था। इस मंदिर में भगवान को अलग-अलग पोशाकें पहनाई जाती हैं, तो उन्होंने इस भक्त की आस्था को देखते हुए इस ड्रेस को भी भगवान को पहना दिया। उन्होंने बताया कि ऐसा करने के पीछे उनका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं था।”

वहीं यह मामला अब सामने आने के बाद काफी गर्मा गया है। एक तरफ जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकरसिंह वाघेला का कहना है कि ‘भगवान को खाकी निक्कर पहनाकर आखिर ये साबित क्या करना चाहते हैं। किसी एक विचारधारा को इस तरह बढ़ावा देना गलत बात है। यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।’ वहीं इस मामले पर गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष विजय रुपानी का कहना है कि ‘हम इस तरह की किसी भी घटना का समर्थन नहीं करते हैं। यह पूरी तरह गलत है।’

To Top