एयर क्रैश में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी ने कर दिखाया वो काम जिससे आप भी हो जाएंगे हैरान!

गरिमा अबरोल

1 फरवरी 2019 का वो काला दिन जब एक विमान क्रैश होने के दौरान शहीद स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल का शव तिरंगे में लिपटकर उनके घर आया था। उस समय किसी को एहसास भी नही था इस जबाज सैनिक नें देश की वागडोर संभालने की हिम्मत अपनी पत्नि को भी दे दी थी। पति के शहीद होने के बाद 6 महीने के बाद आखिरकार वायुसेना को एक और जंबाज बहादुर पायलट मिल ही गया। जीं हां, हम बात कर रहे है विमान क्रैश में शहीद हुए स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल के बारें में । जो अब जल्द ही वायु सेना में शामिल होने वाली हैं।

शहीद लीडर समीर अबरोल की पत्नी जल्द ही फाइटर प्लेन उड़ाती नजर आएंगी। उन्होंने एयरफोर्स में शामिल होने के लिए एएफएसबी, वाराणसी में हुए सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) इंटरव्यू को पास कर लिया कि है। ज्सके बाद वो इंडियन एयर फोर्स का हिस्सा बन सकती है। वह जनवरी 2020 तक एयरफोर्स में शामिल हो जाएंगी।

गरिमा अबरोल

33 साल की गरिमा एक फिजियोथेरेपिस्‍ट  होने के साथ एक अच्छी लेखिका भी है। और इसी के साथ वह जुम्‍बा इंस्‍ट्रक्टर भी हैं। शहीद समीर के साथ गरिमा की शादी साल 2015 में हुई थी। पति के शहीद होने पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर भावनात्मक पोस्ट लिखा था। जिसमें उन्होंने पति की मौत का जिम्मेदार एयरक्राफ्ट और सरकार को ठहराया था।

एसएसबी इंटरव्‍यू में सफल होने के बद जब गरिमा से वायु सेना में आने के बारें में पूछा गया तो उन्होन बताया कि-: “मैं वास्तव में यह देखना चाहती हूं कि सेना के जूते पहनने के बाद जीवन कैसा होता है. उन्होंने कहा पति की तरह समान वर्दी पहनना भी मुझे एक मकसद देता है।“

गरिमा अबरोल

To Top