जानलेवा बीमारी से ग्रस्त बच्चे से मिली आत्मा और बच्चा हो गया स्वस्थ

0
329

कई परामनोवैज्ञानिक इस बात का दावा करते हैं कि इस दुनिया के भी परे एक और दुनिया हैं जहां पर हर कोई मारने के बाद में जाता है और यह भी कहते हैं कि वहां से हमारे पूर्वज कभी-कभी हमारी सहायता भी करते हैं, हालही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति को उसके मरे हुए पूर्वज की आत्मा ने बचा लिया। कई लोग ऐसे भी हैं जो की किसी भी प्रकार से “दूसरी दुनिया” जैसी किसी चीज पर विश्वास नहीं करते हैं, पर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इस प्रकार के अस्तित्वहीन दुनिया पर भी विश्वास करते हैं, खैर हालही में सामने आए इस मामले को हम आपको बताते हैं इसके बाद आप खुद ही इस खबर के बारे में अनुमान लगाएं।

यह घटना Billy Roberts नामक एक व्यक्ति के जीवन से जुड़ी है जो की वर्तमान में 70 साल की उम्र के हैं, Billy Roberts वर्तमान में Cornwall के Padstow में निवास करते हैं पर यहां हम आपको यह भी बता दें कि इन्होंने बचपन में अपने 2 साल Liverpool’s Woolton Babies Hospital में बिताए थे, क्योंकि उस समय इनको ब्रोन्किइक्टेसिस नामक बीमारी थी, जो की सांस से संबंधित जानलेवा बीमारी होती है। डाक्टरों ने Billy की मां से कह दिया था कि वे अपना 20वां जन्मदिन कभी नहीं मना पाएंगे पर अचानक चमत्कार हुआ और Billy एक दिन सही और स्वस्थ हो गए। Billy इस बारे में कहते हैं कि दूसरी दुनिया के लोगों ने मेरी बहुत मदद की थी जिसके कारण ही मैं सही हो पाया हूं।

billy1Image Source:

billy ने हालही में एक फोटो शेयर किया है, यह फोटो 1948 में लिया गया था। जब वह मात्र 2 साल के थे और अस्पताल में थे। इस फोटो को Billy ने इसलिए शेयर किया है, क्योंकि इसमें आप उनके सिर के ऊपर एक आत्मा का साया साफ देख सकते हैं। इसके साथ ही एक अन्य फोटो भी उन्होंने शेयर की है, जिसके बारे में वे बताते हैं कि “‘ये मेरी फोटो है, जिसमें मैं एक जगह में खड़ा हूं। यहां एक छत है, लेकिन मेरे सामने कोई ग्लास नहीं है। ये फोटो मेरी मां ने ली थी, जो निचली सीढ़ी पर खड़ीं थी। इसमें आप साफ-साफ देख सकते हैं कि एक आदमी मेरे सिर के ऊपर खड़ा है।”

billy2Image Source:

Billy का कहना है कि यह मेरी दादी की आत्मा है और असल में मेरी दादी का देहांत मेरे जन्म से 6 महीने पहले ही हो चुका था। वह एक जर्मन नागरिक थी और काफी पावरफुल भी थी। जो भी हो साफ बात यह है कि जब डॉक्टरों ने खुद ही Billy को ज्यादा जीवित रहने से मना कर दिया था, तो आज 70 में भी Billy स्वस्थ कैसे हैं, आप विचार कीजिए और बताइये की क्या आपन “दूसरी दुनिया” को मानते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here