लंदन ठुमक दा के गायककार की मृत्यु पर संगीत जगत में शोक

बॉलीवुड और पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन गानों की वजह से अलग पहचान बनाने वाले गायककार और गीतकार लाभ जंजुआ मुंबई स्थित अपनेे आवास पर मृत पाए गए। मुंबई के गोरेगांव में रहने वाले संगीतकार और गायककार लाभ जंजुआ का शव उनके ही घर से मिला। पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

गायक और गीतकार लाभ जंजुआ ने पंजाबी फिल्म व म्यूजिक इंडस्ट्री में सफलता प्राप्त कर बॉलीवुड की ओर रूख किया और रब ने बना दी जोड़ी, पार्टनर, क्वीन और हाल ही में सिंग इज ब्लिंग में अपनी आवाज का जादू बिखेरा था। उनकी मृत्यु की खबर से बॉलीवुड और पंजाबी संगीत जगत में शोक का माहौल रहा। अपने कैरियर के शुरूआती दौर में तो लाभ जंजुआ ने कई गाने गाए, परन्तु उन्हें पहचान ‘मुंडया तो बचके रही‘ से मिली।

RIP Labh Janjua1Image Source: http://images.indianexpress.com/

इसकी रि-रिलीज वर्ष 2002 में की गई थी। इसके बाद लाभ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वहीं 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में ढोल मूवी से अपनी शुरूआत की। जिसके बाद उन्होंने रब ने बना दी जोड़ी में ’डांस पे चांस मार ले‘, पार्टनर में ’सोणी दे नखरे सोणे लग दे’, क्वीन में मशहूर ‘लंदन ठुमक दा’ और हाल ही में सिंग इज ब्लिंग का ‘दिल करे चू चे’ गाया था। सिंग इज ब्लिंग का गीत तो अभी भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। संगीत जगत के कई लोगों ने उनकी इस तरह हुई अचानक मौत पर शोक जताया है।

लोगों ने जताई संवेदनाः
टिप्स इंडस्ट्रीज के चेयरमैन कुमार तौरानी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘शॉकिंग! लाभ जंजुआ मृत पाए गए। मंगलवार को उन्होंने मुझे कॉल किया था। हमें इस हफ्ते मिलना था।
वहीं संगीतकार और गायक सलीम मर्चेंट ने लिखा, ‘लाभ जंजुआ की मौत के बारे में पता चला। वो एक बेहतरीन कलाकार थे।’

To Top