_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/here-is-how-a-mirror-makes-you-a-billionaire/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/here-is-how-a-mirror-makes-you-a-billionaire/mirror-mirror-on-the-wall-7/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

त्वचा कैंसर से पीड़ित मरीजों को मिलेगी राहत

शरीर में बीमारी लगना बेहद खतरनाक संकेत है। अगर शरीर ही स्वस्थ नहीं होगा तो पूरी जिंदगी धीरे-धीरे खराब होने लगती है। इसलिए शरीर को स्वस्थ रखना बेहद ही जरूरी है। शरीर में होने वाली बीमारियों में से कैंसर एक घातक बीमारी है। इस बीमारी से बचने के लिए लोगों को ढेरों दवाइयों का सहारा लेना पड़ता है। इसके बाद भी इस बीमारी में आराम नहीं मिलता है, लेकिन अब इस बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए खुशखबरी है। अमेरिका में त्वचा रोग कैंसर से संबंधित रिसर्च में इस बीमारी से बचने के लिए कई नए तत्वों की खोज कर ली गई है।

अभी तक त्वचा के कैंसर से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य से संबंधित कई अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। वैसे तो सभी बीमारियों को कम करने के लिए कई तरह की रिसर्च दुनिया भर में की जा रही हैं, लेकिन आपको बता दें कि अमेरिका में त्वचा कैंसर के रोगियों पर चल रही रिसर्च में पाया गया है कि प्राकृतिक खाद्य अनुपूरक एन्नाट्टो में नए यौगिकों की खोज की है। यह यौगिक त्वचा के कैंसर के रोकथाम में सहायता प्रदान करता है।

Skin-CancerImage Source: http://images.onlymyhealth.com/

इस खोज में लगे अमेरिका एरिजोना यूनिवर्सिटी के सहायक प्रोफेसर जार्ज वॉन्ड्रेक ने बताया कि ‘बिक्सिन कैंसर कोशिकाओं के निर्माण और परा-बैंगनी किरणों से त्वचा की क्षति को रोकने मे सक्षम है। यह यौगिक कैंसर कोशिकाओं को नष्ट नहीं करता, लेकिन उनकी निर्माण प्रक्रिया को रोकता है।’

फिलहाल इस रिसर्च को अभी चूहों पर ही किया गया है। अगर इस शोध के परिणाम मनुष्यों पर भी कारगर हुए तो त्वचा रोगों के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

Most Popular

To Top