इन पावर बैंक डिवाइस की मदद से बचें बैटरी वीक की समस्या से

0
335

जैसा की आप जानते हैं कि फोन हमारे जीवन का खास हिस्सा है। वर्तमान समय में फोन के बिना जीवन में एक अधूरापन महसूस होता है क्योंकि फोन से हमारा जीवन जुड़ा हुआ है। जब भी फोन की बैटरी वीक होती है, हमारा संपर्क बहुत से लोगों और जरुरी चीजों से टूट जाता है। जिसके कारण हमे कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

बैटरी वीक की समस्या से बचने के लिए आज के समय में “पावर बैंक डिवाइस” सबसे ज्यादा पॉपुलर तरीका है। वैसे तो बाजार में कई प्रकार के पावर बैंक डिवाइस उपलब्ध हैं, पर यहां हम आपको कुछ ऐसे खास पावर बैंक्स के बारे में बता रहे हैं जो न केवल सस्ते हैं बल्कि अच्छी क्वालिटी के भी हैं।

1. Intex 4000mAh IT-PB-40
कीमत- 713 रुपए
इसमें 4000mAh की बैटरी कैपेसिटी है। इसमें चार्जिंग और पावर स्टेटस के लिए LED लाइट लगी है। इस पावर बैंक में USB माइक्रो पिन डाटा केबल का इस्तेमाल किया गया है। पावर बैंक में स्मार्टफोन और 5V के डिवाइस चार्जिंग सुविधा दी गई है।

intex

2.Mi Power Bank
कीमत- 844 रुपए से शुरू
इसकी चार्जिंग पावर 10,400 mAh है। इस पावर बैंक की खासियत है कि इसमें बिल्ट-इन-चिप लगा है जो पावर वोलटेज को मॉनिटर करता है। यानी जब पावर अपनी अधिकतर लिमीट से आगे बढ़ जाएगा तो यह अपने आप बंद हो जाएगा।

PowerbankImage Source: http://cdn3.geckoandfly.com/

3.Sony CP-F10L 10000mAh
कीमत- 1,300 रुपए से शुरू
इसमें 10000mAh की बैटरी है। ये डुअल USB पोर्ट के साथ उपलब्ध है। इस पावर बैंक में स्मार्टफोन और 5V डिवाइस चार्जिंग सुविधा है। इसका वजन 198 ग्राम है।

Sony CP-F10L 10000mAhImage Source: http://phongcachmobile.com.vn/

4. One Plus power Bank
कीमत- 1,399
इसकी कैपेसिटी 10,000 mAh है। इस पावर बैंक से एक वक्त पर दो गैजेट आसानी से चार्ज किए जा सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए डिवाइस को थोड़ा-सा शेक करना काफी रहेगा। गैजेट को ग्लॉसी टच की बजाय मैट लुक दिया गया है।

One Plus power BankImage Source: http://fortheloveoftech.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here