अनोखा मंदिर – यहां प्रसाद में लड्डू नहीं बल्कि मिलते हैं सैंडविच तथा बर्गर

0
342

 

मंदिर आपने बहुत से देखें ही होंगे और मंदिर वाला प्रसाद भी खाया ही होगा, अधिकतर मंदिरों में प्रसाद के रूप में लड्डू या पेड़ा ही मिलता है, पर आज हम आपको जिस मंदिर के बारे में जानकारी दे रहें हैं, वहां पर बर्गर तथा सैंडविच प्रसाद के रूप में मिलते हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जहां पर प्रसाद के रूप में आपको लड्डू या बर्फी नहीं मिलती, बल्कि आपको बर्गर तथा सैंडविच जैसी चीजें मिलती है, तो आइए अब आपको हम विस्तार से बताते है इस मंदिर के बारे में।

image source:

सबसे पहले तो हम आपको यह भी बता दें कि प्रसाद के रूप में सैंडविच तथा बर्गर को देने वाले इस मंदिर का नाम “जय दुर्गा पीठम मंदिर” है जो की चेन्नई के पडप्पई नामक स्थान में बना है। आपको यह भी जानकार आश्चर्य होगा कि यहां का प्रसाद FSSAI से प्रमाणित होता है तथा प्रसाद के डिब्बे पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है।

आपको हम यह भी बता दें कि इस मंदिर में प्रसाद वेंडिंग मशीनें लगी हैं जिनमें आप पैसा डालकर प्रसाद का डिब्बा निकाल सकते हैं। इस मंदिर में अभी “बर्थडे केक प्रसादम” की भी शुरुआत की गई है, जिसके तहत जन्मदिन वाले भक्त को प्रसाद के रूप में केक दिया जाता है। बहुत से लोग इस मंदिर में इसके प्रसाद को ग्रहण करने के लिए आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here