मुकेश अंबानी के घर के नौकरों की सैलेरी जान, नफरत हो जाएगी अपनी जॉब से

मुकेश अंबानी

अगर आपको लगता है कि आपकी नौकरी बहुत अच्छी है तो आपको बता दें कि अगर हमने आपको मुकेश अंबानी के नौकर की तंख्वाह बता दी तो आपकी अपनी नौकरी से नफरत होने लगेगी। आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया और उसमे काम करने वाले नौकरों के सैलेरी पैकेज से जरुरी रोचक जानकारी देने जा रहे हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

1- इतनी है एंटिलिया की कीमत

इतनी है एंटिलिया की कीमतImage source:

ब्रिटेन के शाही परिवार के बकिंघम पैलेस के बाद जब दुनिया के महंगे घरों की बात आती है तो एंटिलिया का नाम उनमे आता है। इस घर की कीमत 1 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। यह आलीशान घर मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर कुम्बाला हिल पर बना है। आस पास के समुद्र का नजारा इसकी खूबसूरती को और भी बड़ा देता है।

2- ये हैं घर की खूबियां

ये हैं घर की खूबियांImage source:

अगर आपको एंटीलिया की खूबिंयो के बारे बताएं तो इसे इस तरह से बनाया गया है कि अगर इस घर से 8 रेक्टर स्केल का भूकंप भी टकराता है तो भी इस घर को कुछ नही होगा। यह घर इतना बड़ा है कि यहां एक समय पर सैंकड़ो लोग रह सकते हैं। इस घर के देखभाल के लिए नौकरों की विशाल टीम रखी गई है।

3- 600 नौकरों की टीम करती है देखभाल

 600 नौकरों की टीम करती है देखभालImage source:

इस घर को संभालने के लिए 600 नौकरों की एक खास टीम घर में काम करती है। इन सभी को अंबानी परिवार अपने घर के सदस्य ही मानते हैं। अगर इन नौकरों को दिए जाने वाले भुगतान की बात की जाए तो एक रिपोर्ट बताती है कि घर में काम करने वाले ये नौकर शुरुआत 6 हजार रुपये कमाते थे, मगर अब ये 2 लाख रुपये तक कमाते हैं। साथ ही इन सबका जीवन बीमा भी होता है। इतना ही नही इन नौकरों के दो बच्चों को अमेरिका में पढ़ने की सुविधा भी दी जाती है।

4- सुरक्षा कर्मचारी का वेतन

सुरक्षा कर्मचारी का वेतनImage source:

इस में तो कोई दो राय नही है कि अंबानी परिवार के प्रत्येक सदस्य की सुरक्षा बेहद कड़ी होती है। वहीं मुकेश अंबानी के लिए सीआरपीएफ की जेड प्लस सिक्योरिटी तैनात रहती है। इनकी तनख्वाह भी काफी अच्छी होती है।

To Top