धूम रिटर्न – फिल्मी तर्ज पर चलती ट्रेन से करोड़ो उड़ा ले गए चोर

0
363

आपने कभी फिल्म “प्लेयर्स” को देखा है तो आपको याद होगा कि उसमें एक चलती ट्रेन में से फिल्म के हीरो लोग बहुत सारा सोना चुरा लेते हैं, यह घटना फिल्मी है पर यदि कोई आपसे कहें कि इस प्रकार की घटना हालही में भी घटी है तो आप क्या कहेंगे, शायद आप विश्वास न कर पाए पर आज हम आपको एक ऐसी ही हालही में घटी घटना की जानकारी देने जा रहें हैं। जिसमें एक चलती ट्रेन में से करोड़ो रूपए साफ कर दिए गए। आइये जानते हैं इस घटना के बारे में।

the great train robbery 20161Image Source:

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें कि यह घटना किसी अन्य देश की नहीं बल्कि अपने ही देश के तमिलनाडु राज्य में घटी है, यह ट्रेन पश्चिम तमिलनाडु के सलेम से चेन्नई की और चली थी। इस ट्रेन के एक डिब्बे के अंदर करीब 200 कटे-फटे नोटों के डिब्बे थे, जिनको रिजर्ब बैंक में जमा कराना था और बैंक को इन नोटों को नष्ट करना था पर चलती ट्रेन में से ही चोरों ने इस राशि में से करीब 5 करोड़ रूपए की चोरी कर ली।

इस प्रकार हुई चोरी –
पुलिस ने वर्तमान में इस चोरी की वारदात के लिए तहकीकात शुरू कर दी है, सामने से देखने पर यह लगता है कि चोरों ने इस ट्रेन के ऊपर से इसकी छत को काट कर के चोरी की है पर असल में अभी तक पुलिस को भी यह नहीं पता लग पाया है कि चोर पहले से ही ट्रेन के अंदर थे या फिर ऊपर से ही ट्रेन की छत को चीर कर के चोरी की गई है। सामान्यतः देखने पर ऐसा लगता है कि चलती ट्रेन के ऊपर से ही ट्रेन की छत को चीर कर चोर अंदर दाखिल हुए थे। अब तक पुलिस द्वारा की गई तहकीकात के आधार पर पुलिस कह रही है कि “लगता है की इस डकैती में छह से आठ डकैतों का गिरोह शामिल है। यह डकैती सोमवार रात और मंगलवार सुबह के बीच डाली गई, ट्रेन सलेम से 350 किलोमीटर की यात्रा तय कर चेन्नई तक पहुंची थी।”

the great train robbery 20162Image Source:

इस बारे में पुलिस अधिक्षक पी विजयकुमार ने कहा है कि “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि ट्रेन में मौजूद गार्ड और पुलिस के जवानों ने छत की तरफ़ से आती हुई कोई अजीब आवाज़ें सुनी थी या नहीं”, दूसरी और इंस्पेक्टर जनरल आॅफ़ पुलिस एम रामासुब्रामनी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि “डकैतों ने छत में किए छेद से नोटों के बंडल बाहर निकाले होंगे।”, खैर जो भी हो यह मामला बहुत ही सेंसेटिव बन गया है यदि ऐसा ही चलता रहा तो सामान्य लोग भी ट्रेन से यात्रा करने में कतराएंगे।

the great train robbery 20163Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here