_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/this-woman-gets-her-eyesight-back-after-falling-down-on-the-earth/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/every-wish-granted-here-at-this-temple-after-hitting-a-stone/6-24/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

खुल जा सिम-सिम जैसा रहस्य दफन है इस शिव मंदिर में

अली बाबा और चालीस चोर की कहानी तो आपने सुनी ही होगी और इन चोरों की उस गुप्त गुफा के बारे में भी आप जानते ही होंगे जो की “खुल जा सिम सिम” कहने पर अचानक पहाड़ के बीच में खुल जाती थी पर क्या कभी आपने अपने देश में ही किसी ऐसे स्थान के बारे में सुना है जो की इसी प्रकार की क्रिया करने पर अपनी प्रतिक्रिया को आरंभ कर देता हो, आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में बता रहें हैं जो की इन चालीस चोरों की गुफा के जैसा ही रहस्यमय है और ताली बजाने पर अपनी प्रतिक्रिया शुरू कर देता है। आइये जानते हैं इस रहस्यमय मंदिर के बारे में

Strange mystery is there at this temple1Image Source:

देखा जाए हमारी धरती पर ऐसे बहुत से राज दफन हैं जिनके बारे में हम आज तक नहीं जान पाये हैं और आज हम आपको जिस मंदिर की बात बता रहें हैं उसका राज भी वैज्ञानिक बहुत कोशिश करने के बाद भी आज तक नहीं जान पाएं हैं। यह शिव मंदिर झारखंड में बोकारो सिटी से 27 किमी की दूरी पर स्थित है और यह काफी रहस्यपूर्ण मंदिर है जिसके रहस्य के बारे में वैज्ञानिक भी पता नहीं लगा सकें हैं।

Strange mystery is there at this temple2Image Source:

असल में इस मंदिर में यदि आप अपनी ताली बजाते हैं तो यहां का पानी अपने आप बहुत जल्दी ही गर्म हो जाता है और भाप देने लगता है तथा यह भी एक प्रकार का चमत्कार ही है की मंदिर परिसर में बने पानी के कुंड में यदि पानी खत्म हो जाता है तो वह भी अपने आप भर जाता है।

Strange mystery is there at this temple3Image Source:

इसके अलावा इस कुंड का जल गर्मियों के मौसम में ठंडा और शीतल रहता है और सर्दियों में यही जल अपने आप गर्म हो जाता है। बोकारो के 27 किमी दूर शिव मंदिर में स्थित इस कुंड में लोग बहुत दूर दूर से नहाने आते हैं, बहुत से लोग यह भी कहते हैं इस कुंड में स्नान करने से शरीर के सारे चर्म रोग दूर हो जाते हैं। वैज्ञानिक कई बार इस कुंड में आने वाले पानी पर शोध कर चुके हैं पर आज तक वह ये नही जान पाए की इस कुंड में आखिर पानी आता कहां से है।

Most Popular

To Top