तेरे बिन लादेन डेड या अलाइव का रिव्यू

0
337

फिल्म – तेरे बिन लादेन डेड या अलाइव
स्टार कास्ट – मनीष पॉल, पीयूष मिश्रा, सिकंदर खेर, प्रद्युमन
निर्देशक – अभिषेक शर्मा
रिलीज तारीख – 26 फरवरी 2016
रेटिंग – 3 स्टार
फिल्म निर्देशक अभिषेक शर्मा इस बार दर्शकों के लिए अपनी पहली फिल्म तेरे बिन लादेन का सीक्वल लाए हैं। तेरे बिन लादेन के इस सीक्वल का नाम है तेरे बिन लादेन डेड या अलाइव। यह फिल्म शुक्रवार 26 फरवरी को रिलीज की गई।

1Image Source: http://hindi.filmibeat.com/

अभिनय-

फिल्म के अभिनेता मनीष पॉल फिल्म में कॉमेडी कर दर्शकों को हंसाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी यह कोशिश काफी हद तक नाकाम रही। फिल्म के कई सीन में मनीष पॉल अपने होस्ट के किरदार में लौटते दिखाई दे रहे हैं। मनीष के अलावा बाकी कलाकार भी हंसाने की कोशिश में लगे थे। एक अंग्रेजी फिल्ममेकर के रूप में सिकंदर खेर ने काफी सराहनीय काम किया है। सिकंदर खेर के अलावा ओसामा बिन लादेन का किरदार निभा रहे प्रद्युमन सिंह ने भी काफी अच्छा अभिनय किया है।

फिल्म की कहानी-

इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से एक हलवाई के बेटे की है जो हमेशा से ही अपने दिल में कुछ बड़ा करने की चाहत रखता है। वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका में ओबामा पर दवाब डाला जा रहा है कि ओसामा बिन लादेन की मौत के वीडियो को जारी किया जाए। ऐसे में सबको याद आती है ओसामा के हमशक्ल पद्दी सिंह की। फिल्म का सबसे बड़ा कमजोर भाग यही है कि फिल्म की कहानी काफी फीकी है, क्योंकि अभिषेक शर्मा ने कहानी लिखने से पहले ही फिल्म का सीक्वल बनाने के बारे में सोचा।

2Image Source: http://hindi.filmibeat.com/

फिल्म का डायरेक्शन-

फिल्म का डायरेक्शन काफी कमजोर है, क्योंकि फिल्म के निर्देशक के पास सही कहानी नहीं थी तो फिल्म के अच्छे डायरेक्शन की कामना करना ही बेकार है। फिल्म में स्टैंड अप कॉमेडी काफी ज्यादा है, जहां सब बारी-बारी से चुटकुले मारते नजर आ रहे हैं।

डायलॉग्स-

फिल्म के कुछ पंच काफी अच्छे हैं और सही जगह बोले गए हैं, लेकिन कुछ डायलॉग्स ने पूरी कहानी को पलटकर रख दिया है।

3Image Source: http://hindi.filmibeat.com/

दर्शकों का रिव्यू-

दर्शकों के मुताबिक तेरे बिन लादेन का पहला पार्ट ही काफी मनोरंजक है। इस सीक्वल में कुछ भी उन्हें समझ नहीं आया। कुछ दर्शकों का कहना है कि मनीष पॉल और प्रद्युमन का अभिनय काफी अच्छा है। कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म का पहला पार्ट काफी अच्छा था, वहीं दूसरे पार्ट में आते-आते फिल्म की कहानी ने सब बराबर कर दिया। दर्शकों ने इस फिल्म को 2 से 3 ही स्टार दिए हैं। वहीं, ‘वाह गजब’ इस फिल्म को 5 में से 3 स्टार दे रहा है।

Video Source: https://www.youtube.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here