जानें बॉलीवुड सितारों के आशियानों के बारे में

0
424

बॉलीवुड में ऐसे तो कई लोग अपनी किस्मत आजमाने देश के कोने-कोने से आते हैं, फिर जब एक बार कामयाबी उनके हाथ आती है तो वह अपना आशियाना भी यहीं पर बना लेते हैं। एक तरफ जहां कई पुराने सितारों के पास बड़े- बड़े बंगले और कोठियां हैं, वहीं नए सितारे मुंबई में प्रॉपर्टी की बढ़ती कीमतें देखकर फ्लैट्स में रहने को मजबूर हो रहे हैं। इनसे से कुछ ऐसे स्टार्स हैं जो अपना आशियाना मुंबई में बना चुके हैं। तो आइए आज आपको उन स्टार्स के घरों की एक झलक दिखा देते हैं।

बिग बी के बंगले-

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन का नाम ही काफी है। क्या आपने सोचा है कि जब नाम इतना महान है, तो इनका घर कितना बड़ा होगा। दरअसल अमिताभ बच्चन के मुंबई में जूहू इलाके में तीन बड़े-बड़े बंगले हैं, जिनका नाम प्रतीक्षा, जलसा और जनक है। जनक बगले में अमिताभ का ऑफिस है, जहां वह मीडिया से अक्सर मुखातिब होते हैं। 1970 में अमिताभ प्रतीक्षा में शिफ्ट हुए थे। इसके बाद उन्होंने जलसा खरीदा और आखिर में जनक बंगला खरीद कर अपना आशियाना हमेशा के लिए मुंबई में बना लिया।

1Image Source: http://www.webhaal.com/

आमिर खान का आशियाना-

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले आमिर खान अपने बंगले में ना रहकर पाली हिल स्थित बेला विस्टा अपार्टमेंट में रहते हैं। इस घर में आमिर अपनी पत्नी, मां और बच्चे के साथ रहते हैं। बांद्रा इलाके में आमिर का एक और फ्लैट है जहां उनका ऑफिस है।

2Image Source: http://www.youngisthan.in/

शाहरुख खान का मन्नत-

किंग खान के बंगले के नाम से तो आप अच्छे से वाकिफ होंगे। अगर नहीं हैं तो हम आपको बताते हैं कि शाहरुख खान के बंगले का नाम मन्नत है। उन्होंने यह बंगला साल 2001 में खरीदा था। हम आपको बता दें कि शाहरुख के इस आलीशान बंगले में एक थिएटर, पार्टी हॉल और जिम भी है। समुद्र तट के ठीक किनारे होने की वजह से इस जगह की कीमत 50 से 60 हजार रुपए प्रति वर्ग फुट तक है।

3Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

सलमान का घर-

किंग खान के घर के पास ही मौजूद गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान रहते हैं। सलमान के माता-पिता इस अपार्टमेंट के पहले फ्लोर पर रहते हैं। इसके अलावा सलमान का पनवेल इलाके में 50 एकड़ का एक विशाल फार्म हाउस भी है, जहां वह अक्सर अपनी छुट्टियां व्यतीत करने आते हैं।

4Image Source: http://3.bp.blogspot.com/

राजेश खन्ना का आशीर्वाद-

हिंदी सिनेमा के काका कहे जाने वाले सितारे राजेश खन्ना का आलीशान बंगला कार्टर रोड इलाके में मौजूद है, जिसकी देखभाल अब उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया करती हैं। यह बंगला काफी बड़ा है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस जगह की कीमत 60 से 80 हजार रुपए प्रति वर्ग फुट चल रही है।

5Image Source: http://www.samaylive.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here