_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/water1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

फेस बुक या व्हाट्स एप पर अशलील फोटो डालना जुर्म

फेस-बुक-या-व्हाट्स-एप-पर-अशलील-फोटो-डालना-जुर्म

फेस बुक या व्हाट्स एप लोगों के साथ जुड़ने और उन तक अपनी बात पहुचाने का एक अच्छा ज़रिया है। जहाँ तक देखा जाता है कि फेस बुक के मुकाबले व्हाट्स एप को लोग ज्यादा पसंद करते है। लेकिन अब इसका प्रयोग गलत रूप से किया जाने लगा है। लोग इसमें भददे कमेट्स, गंदी गालियां और अश्लील वीडियो शेयर करने लगे है।

WhatsappImage Source: http://cdni.wired.co.uk/

अभी हाल ही में मारवाड़ा के लातुर जिले के कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिन पर आरोप लगा है कि ये लोग लड़कियों की अशलील फोटो को व्हाट्स एप में एक ग्रुप के माध्यम से भेजते थे।

पुलिस ने इन लोगों को आईपीसी और आईटी एक्ट केतहत गिरफ्तार किया है और कहा है कि ऐसा करने वालों पर शक्त से शक्त कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

A smartphone user shows the Facebook application on his phone in Zenica, in this photo illustrationImage Source: http://images.speakingtree.iimg.in/

ऐसी घटनाये अब आये दिन सुनने को मिलती है। इस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होना बहुत ही जरूरी है क्योकि ज्यादातर लड़के लड़कियो की फोटो गदें तरीके से एडिट कर शेयर करके उन्हें ब्लैक मेल करते है। यह समाज के लिये एक घिनौना अपराध है और इस पर उचित कदम उठाना बहुत जरूरी है।

Most Popular

To Top