सुर्ख़ियों में रही इन राजनीतिक हस्तियों की लव स्टोरी

0
368

वैलेंटाइन के मौके पर चारों ओर हवाओं में प्यार की बयार बह रही है। जिसके पास प्यार करने वाले हैं वह अपने वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपके लिए देश के राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े नेताओं और उनके बच्चों की कुछ लव स्टोरी लेकर आए हैं। इन लव स्टोरी में सीएम भी पीछे नहीं हैं। चलिए जानते हैं ऐसी ही लव स्टोरियां जो कभी रही थीं चर्चाओं में।

1 यूपी के सीएम अखिलेश और डिंपल-

1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने डिंपल के साथ लव मैरिज की है। इन दोनों के पारिवारिक माहौल बिल्कुल जुदा हैं। अखिलेश यादव और डिंपल की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। उन दिनों डिंपल लखनऊ विश्वविद्यालय में कॉमर्स की पढ़ाई कर रहीं थी, जबकि अखिलेश एन्वायरमेंट इंजीनियरिंग की पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया से करके आए थे। एक कॉमन दोस्त के जरिए दोनों की जान पहचान हुई।

इनकी शादी में कई मुश्किलें आईं। डिंपल उत्तराखंड के एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती थीं। शादी के लिए डिंपल का परिवार तो बेटी के साथ था, पर अखिलेश यादव के पिता मानने को तैयार नहीं थे। काफी मशक्कत कर अखिलेश यादव ने पिता को मनाया और अपने प्यार को अंजाम तक पहुंचाया।

2 ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी-

2Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

इन दोनों की मुलाकात वर्ष 1991 में हुई थी। वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी की पहली मुलाकात अचानक दिल्ली में हुई। दोनों के घर वाले एक शादी में गए हुए थे। जहां पर दोनों ने एक दूसरे को देखा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली मुलाकात में ही निर्णय कर लिया था कि वह प्रियदर्शनी से ही शादी करेंगे। वर्ष 1994 में दोनों ने शादी कर ली।

3 गौरव गोगोई और एलिजाबेथ-

3Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के घर से भी एक लव स्टोरी जुड़ी है। गोगोई के बेटे गौरव गोगोई और एलिजाबेथ की प्रेम कहानी पढ़ाई के दौरान ही शुरू हो गई थी। इनके मुलाकात 2010 में न्यूयॉर्क में हुई। यह दोनों उस समय संयुक्त राष्ट्र सचिवालय में इंटर्नशिप कर रहे थे। दोनों अभी शादी के बाद दिल्ली में रह रहे हैं।

4 देवेंद्र फडणवीस और अमृता-

4Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की अमृता से मुलाकात देवेंद्र के करीबी शैलेश जोगलेकर के घर पर हुई। दोनों ने एक घंटे तक बात की और शादी करने का फैसला लिया। देवेंद्र को एक्ट्रेस काजोल पसंद थीं। जब वह अमृता से मिले तो उन्होंने कहा कि तुम काजोल की तरह लगती हो। कुछ समय बाद इन दोनों ने शादी कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here