यातायात के नियम तोड़ने वालों को सजा के तौर पर फूल दे रहें हैं ये पुलिस वाले, जानें इनके बारे में

0
510
पुलिस

 

आपने पुलिस के हाथ में हमेशा लाठी या डंडा ही देखा होगा, पर आज हम आपको जिन पुलिस वालों के बारे में बता रहें हैं वह कुछ अलग ही हैं और इनको देख कर लोग हैरान हो रहें हैं। जी हां, असल बात यही है कि लोग इन पुलिस वालों को देखकर हैरान हो रहें हैं। आपको बता दें कि ये पुलिस वाले यातायात के नियम तोड़ने वाले लोगों को सजा के तौर पर फूल दे रहें हैं। पुलिस वालों द्वारा लोगों को फूल देने की यह कवायद लोगों को चकित कर रही है।

आपको हम बता दें कि लोगों को फूल देकर उनसे यातायात के नियमों को न तोड़ने की गुजारिश करने वाले ये पुलिस के लोग राजस्थान के बालोतरा स्थान के हैं। इन लोगों के हाथ में आप एक पॉलिथीन देख सकते हैं जिसमें कुछ गुलाब तथा गेंदे के फूल भरे रहते हैं। इन फूलों को ये पुलिस वाले उन लोगों को देते हैं जो यातायात के नियम तोड़ते हैं। ऐसे लोगों को ये पुलिसकर्मी फूल देकर उनसे यातायात के नियम न तोड़ने की गुजारिश करते हैं तथा यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक भी करते हैं।

पुलिसImage Source:

इन पुलिस वालों का वीडियो युट्यूब पर भी अपलोड हो चुका है और काफी ट्रेंड कर रहा है। ऐसे लोगों को देख कर अब हर वाहन चलाने वाला यह सोचने लगा है कि काश! हमारे इलाके की ट्रैफिक पुलिस भी ऐसा ही कार्य करना शुरू कर दे। बहुत से यह भी सोच रहें हैं कि पुलिस को इस प्रकार का कार्य करने की क्या जरूरत आ पड़ी है। असल बात यह है कि “जो बात प्यार से समझ आ जाती है, वह मार से कभी नहीं समझ आती।”, बस इसी कारण पुलिस वाले अब प्यार से फूल देकर लोगों को समझाने का काम कर रहें हैं। बहुत से लोग दो पहिया वाहनों को चलाते समय हेलमेट नहीं पहनते हैं और पुलिस वालों को उनको समझाना पड़ता है कि हेलमेट पहन कर ही चलें। कई बार ऐसे लोगों को पकड़ कर पुलिस उनका चालान भी काट देती है, पर राजस्थान के बालोतरा के ये पुलिस वाले ऐसे लोगों को पकड़ कर उनको प्यार से समझा कर गुलाब का फूल पकड़ा रहें हैं। अब देखना यह है कि पुलिस की यह नई पहल आखिर कितनी सफल होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here