अब पीएम नरेंद्र मोदी सुलझाएंगे आपकी समस्या

0
347

अब आप देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे बात कर सकते हैं और अपने आइडियाज के साथ-साथ अपनी समस्या भी उनके साथ शेयर कर सकते हैं। वह न केवल आपको आपकी समस्या के लिए सुझाव देंगे बल्कि आपको बर्थ डे विश भी करेंगे। जी हां, अब यह सब सम्भव है पीएम द्वारा लांच किए गए ऐप के द्वारा। इस ऐप को पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया इवेंट में हाल ही में लांच किया है। उन्होंने वहां आये लोगों से कहा कि आप यह ऐप डाउनलोड कीजिए, हम आपकी समस्या को सुलझाएंगे।

क्या है इस ऐप में खास-
‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप’ नामक इस ऐप से लोग अपनी समस्याओं और सुझावों को सीधे प्रधानमंत्री के साथ शेयर कर सकते हैं। कारोबारी यहां पर सरकार के द्वारा लांच नई स्कीमों तथा जानकारियों को देख सकते हैं।

यहां पर सभी सरकारी विभागों के नंबर दिए गये हैं ताकि सम्बंधित विभाग से शिकायत होने पर कारोबारी उनसे संपर्क कर सकें। स्टार्टअप को लेकर यहां आप अपने आइडिया सीधे प्रधानमंत्री से शेयर कर सकते हैं। अपने स्टार्टअप का आइडिया शेयर करने पर आप किसी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी हो सकते हैं।

startup-can-share-ideas-directly-to-pm-modi-through-mobile-appImage Source:

ऐप को डाउनलोड करने पर मिलेगा ईनाम –
आपको इस ऐप के जरिये सरकार द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं के साथ बहुत सी प्रतियोगिताओं की भी जानकारी मिलेगी। इनमें आप हिस्सा भी ले सकते हैं जैसे मकर संक्रांति या लोहड़ी के लिए आप ग्रीटिंग कार्ड बना सकते हैं। भारतवाणी या विंध्य महोत्सव का लोगो डिजाइन कर सकते हैं। इस प्रकार के प्रोग्राम्स में आप हिस्सा ले सकते हैं और अगर आपकी क्रिएटिविटी अच्छी रही तो आप कैश प्राइज भी जीत सकते हैं।

प्रधानमंत्री आपको करेंगे बर्थ डे विश –
यह देश के किसी भी प्रधानमंत्री की ओर से किया गया अब तक का पहला कार्य है कि जब स्वयं प्रधानमंत्री लोगों को बर्थ डे विश करेंगे। इस ऐप से जुड़ने वाले लोगों को ईमेल पर कार्ड भेजकर प्रधानमंत्री द्वारा विश किया जायेगा।

startup-can-share-ideas-directly-to-pm-modi-through-mobile-app1Image Source:

कहां से करें ऐप डाउनलोड –
इस ऐप को आप गूगल प्ले से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here