तो इस कंपनी के मोबाइल का यूज करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी को आज कौन नहीं जानता। एक प्रधानमंत्री के तौर पर तो दुनिया भर के लोग उन्हें जानते हैं लेकिन आज भी लोग उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में कुछ खास नही जानते। हालांकि लोगों में इसे जाननी की खासी उत्सुकता रहती है। जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पदभार संभाला है तब से चारों और उनकी चर्चा है। लोग उनके जीवन की छोटी से छोटी बात को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। जहां तक उनके पारिवारिक जीवन की बात है तो बता दें कि अपने पिता की 5 संतानों में वे दूसरे नंबर पर हैं। बचपन में घर के लोग उनको “नरिया” नाम से पुकारते थे। नरेंद्र मोदी के पिता रेलवे स्टेशन पर चाय की दूकान करते थे। 1965 में जब भारत तथा पाकिस्तान में युद्ध हुआ तो नरेंद्र मोदी वहां से गुजर रहें सैनिकों को चाय पिलाया करते थे।

दुनिया जानना चाहती हैं पीएम मोदी से जुड़ी बातें –

दुनिया जानना चाहती हैं पीएम मोदी से जुड़ी बातें Image source:

पिछले चार वर्षों से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं। इन चार वर्षों में उनका क्रेज लोगों में इतना ज्यादा बढ़ा है कि लोग उनके दीवाने हो चुके हैं। उनकी हर यात्रा पर हजारों की संख्या में लोग उनसे मिलने के लिए पहुंचते हैं। लोग उनके जीवन के बारे करीब से जानना चाहते हैं। वर्तमान समय की बात करें तो आज इंटरनेट का समय है। बड़ी संख्या में लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहें हैं। हर व्यक्ति किसी न किसी रूप में इंटरनेट से जुड़े हुए हैं। हमारे पीएम नरेंद्र मोदी भी इंटरनेट का खूब यूज करते हैं। खासकर वे सोशल मीडिया पर अपना काफी समय देते हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोग पीएम नरेंद्र मोदी को काफी पसंद करते हैं। लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि पीएम मोदी आखिर कौन सा मोबाइल फोन यूज करते हैं। आज हम आपको इस बारे में ही जानकारी दे रहें हैं।

एप्पल कंपनी का फोन यूज करते हैं पीएम मोदी –

एप्पल कंपनी का फोन यूज करते हैं पीएम मोदी -Image source:

बहुत से लोग यह समझते होंगे की पीएम मोदी कोई महंगा व हाइटेक फोन यूज करते होंगे या उनका फोन किसी खास कंपनी द्वारा बनाया गया होगा। वास्तव में ऐसा बिलकुल नहीं है। आपको एक जरुरी बात बता दें कि प्रधानमंत्री को अपने पर्सनल मोबाइल से कॉलिंग और कम्युनिकेशन करने की अनुमति नहीं होती है इसलिए इस पद का व्यक्ति सदैव सेटेलाइट फोन या RAX फोन का ही यूज करता है। यह बात अपने स्थान पर सही है पर आपने कई बार पीएम नरेंद्र मोदी को सेल्फी लेते हुए देखा होगा ऐसे में फिर से सवाल उठता है कि वह फोन किसका होता है क्या वह लोगों के फोन पर सेल्फी लेते हैं।

इसका जवाब है नही, वह फोन पीएम मोदी का अपना फोन है और यह फोन दुनिया की नंबर वन मोबाइल कंपनी एप्पल का है।  जी हां पीएम मोदी इसी एक कंपनी के मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। हालांरी वे अलग अलग मौकों पर इस कंपनी के अलग अलग हैंडसेट का यूज करते देखे जा चुके हैं। कभी उनको आईफोन 5S तो कभी आईफोन 6S के साथ देखा गया है। अब आपको पता चल ही गया होगा की अपने देश के पीएम आखिर किस कंपनी के मोबाइल फोन का यूज करते हैं।

To Top