यहां घूम कर लें विदेशों जैसा मज़ा

0
424

घूमने का शौक लगभग हर किसी को होता है पर घूमने के लिए सबसे जरूरी होता है पैसा और समय, लेकिन हम आपको बता दें कि यदि आपके पास पैसा कम है तो भी आप विदेश में घूमने जैसा मज़ा ले सकते हैं। जी हां, आज हम आपको बता रहे हैं अपने देश की ही कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर आप विदेश वाली फीलिंग को पूरी तरह से अनुभव कर सकते हैं।

1- पेरिस की हसीं रात का लुत्फ लें कोलकाता में –

पेरिस की मध्य रात्रि में जब सड़क पर धीमी रोशनी होती है उस समय दो प्रेमियों का सड़क पर बात करते हुए चलना बहुत रोमांटिक फीलिंग देता है। इसीलिए इस सीन को कई हॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाया गया है, पर आप यही फीलिंग अपने देश के कोलकाता में भी ले सकते हैं। यहां रात को सड़कों पर वैसी ही मद्धम रोशनी आपको बिखरी मिलेगी और यहां के पारम्परिक रिक्शे आपकी यात्रा को और भी रोमांटिक बना देंगे।

1Image Source: http://s3.scoopwhoop.com/

2- बार्सिलोना और मरीन ड्राइव-

बार्सिलोना एक ऐसी ही जगह है जो समुंद्र किनारे है। हम आपको बता दें कि यदि आप बार्सिलोना वाली फीलिंग चाहते हैं तो आपको वहां जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप को जाना चाहिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर। जी हां, मुंबई के मरीन ड्राइव का सीन और वातावरण एकदम बार्सिलोना जैसा ही है। यहां आप बार्सिलोना की पूरी फीलिंग ले सकते हैं।

2Image Source: http://s3.scoopwhoop.com/

3- नार्निया और नैनीताल-

फिल्म नार्निया में आपने बर्फ से ढकी जगह देखी होगी जो कि बहुत ही सुन्दर नजर आती है और वहां जाने का भाव मन में सहज ही उठ जाता है पर ऐसा होना मुमकिन नहीं है, लेकिन यदि आप हिमालय की गोद में बसे “नैनीताल” में फरवरी के समय जाते हैं तो आपको वहां नार्निया फिल्म जैसी ही बर्फबारी दिखाई पड़ेगी। इस बर्फबारी में भीगने का मजा ही कुछ और है।

3Image Source: http://s3.scoopwhoop.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here