दो अलग-अलग हवाई जहाज के पायलेट ने देखा यूएफओ, रिकार्डिंग हुई जारी

हवाई जहाज

एलियंस के यान यानि यूएफओ को देखें जाने की कई घटनाएं पहले भी सामने आई हैं, हाल ही में एक बार फिर से ऐसी ही एक घटना के सामने आने से लोग हैरत में हैं। जी हां, हाल ही में एक बार फिर से यूएफओ के नजर आने के खबर ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है। आपको बता दें कि यह घटना अमेरिका के एरिजोना क्षेत्र की है। हाल ही में फेडरल एविएशन एडमिनिस्‍ट्रेशन के दो पायलेट्स के हवाई जहाज की रिकार्डिंग को रिलीज किया गया है। इस रिकार्डिंग में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से हुई पायलेट्स की वह बातचीत है, जिन्होंने उस समय यूएफओ को देखा था।

हवाई जहाजImage source:

बीती 24 फरवरी को दोनों हवाई जहाज के पायलेट्स ने एरिजोना क्षेत्र में उस समय यूएफओ को देखा था, जब वे करीब 40 हजार फिट की ऊंचाई पर थे। यह घटना 3 बजकर 40 मिनट के आसपास हुई थी। यूएफओ को देखने के बाद पहली फ्लाइट के पायलेट लियरजेट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से बात की तथा पूछा कि क्या उन्होंने हमारे विमान के ऊपर से गुजरी किसी चीज को देखा है। इस पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पायलेट ने न में जवाब दिया तथा मजाक में कहा की क्या पायलेट ने यूएफओ को देखा है।

हवाई जहाजImage source:

कुछ देर बाद जब दुसरा हवाई जहाज इसी रुट पर उड़ान भर रहा था तो उसके पायलेट ने भी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को यूएफओ को देखें जानें का एक संदेश भेजा। इस संदेश में पायलेट ने पूछा था कि क्या उनको 15 मील दूर कोई जहाज उड़ता दिखाई पड़ रहा है। इस पायलेट ने भी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को वही दिशा तथा ऊंचाई बताई थी जो पहले पायलेट ने बताई थी। पायलेट ने बताया की वह वस्तु उनके विमान के दाई और उड़ रही थी तथा उसके प्रकाश से काफी रिफ्लेक्शन आ रहा था। इस बात को सुनकर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। अब हाल ही में एयर ट्रैफिक कंट्रोल की ओर से इन दोनों विमानों के पायलेट्स की बात की रिकार्डिंग को रिलीज किया गया है।

To Top