_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/glucose-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0f66939619e6f091493652639d567514/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सलमान खान की सजा पर इन लोगों ने मनाई खुशी, 20 साल से था फैसले का इंतजार

अभिनेता सलमान खान सजा की खबरें खूब वायरल हो रही हैं, पर इस सारे मामले के पीछे उन लोगों के बारे में आप कितना जानते हैं, जिन्होंने सलमान की सजा के लिए 20 वर्ष तक इस लड़ाई को लड़ा। आज हम आपको उन लोगों से ही रूबरू करा रहें हैं। आज जब सलमान के सभी फैन उनकी सजा से दुःखी है, वहीं इन लोगों का आतिशबाजी कर और एक दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी मानना कई सवाल पैदा रहा है। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इन लोगों के बारे में।

विश्नोई संप्रदाय के लोगों ने जताई खुशी  

विश्नोई संप्रदाय के लोगों ने जताई खुशी  Image source:

सलमान की सजा के बाद विश्नोई सम्प्रदाय के लोग काफी खुश हैं। आपको यह बात आश्चर्यजनक लग सकती है लेकिन इसके पीछे वह कारण है जिसको मानवीयता की पराकष्ठा कहा जा सकता है। आपको बता दें कि 1998 में सलमान द्वारा काले हिरण के शिकार के बाद से ही विश्नोई समाज के लोग सलमान से खफा थे। सबसे पहले इन लोगों द्वारा ही सलमान के खिलाफ जोधपुर पुलिस और कोर्ट में पेश किया गया था। इसके अलावा इन लोगों ने ही कोर्ट में पैरवी के लिए खुद का वकील खड़ा किया था। विश्नोई सम्प्रदाय के लोग 1998 से अब तक काले हिरण के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। अब कोर्ट द्वारा सलाम को सजा सुनाये जाने के बाद ये लोग खुशी मनाते नजर आ रहें हैं।

सलमान का खतरा अभी नही हुआ खत्म

सलमान का खतरा अभी नही हुआ खत्मImage source:

सलमान की सजा के बाद बहुत से लोग इस केस को यहीं खत्म समझ रहें हैं लेकिन वास्तव में ऐसा है नहीं। इस बात के संकेत विश्नोई समाज ने दे दिए हैं। विश्नोई टाइगर फोर्स के अध्यक्ष रामपाल भवाद ने सलमान को सजा सुनाये जाने के बाद के अपने बयान में कहा कि “हम लोग कोर्ट के फैसले का अध्ययन करेंगे और उसके बाद हाईकोर्ट में इस केस को लेकर अपील करेंगे।” रामपाल भवाद ने इस केस में सैफ अली खान, दुष्यंत सिह, सोनाली बेंद्रे, तब्बू तथा नीलम को बरी किये जाने पर दुःख जताया।

गुरुवार सुबह ही कोर्ट पहुंच गए थे लोग

गुरुवार सुबह ही कोर्ट पहुंच गए थे लोगImage source:

गुरूवार के दिन सलमान की पेशी को लेकर अहम फैसला होना था। इस बात को विश्नोई समाज के लोग पहले से ही जानते थे। यही कारण है कि राजस्थान तथा हरियाणा के विभिन्न स्थानों से विश्नोई समाज के लोग कोर्ट के बाहर सुबह से ही जुटने शुरू हो गए थे। सलमान की सजा का फैसला आने के बाद इन लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर तथा कोर्ट के बाहर ही आतिशबाजी कर खुशी मनाई।

जोधपुर जेल ही है सलमान को धमकाने वासा युवक

जोधपुर जेल ही है सलमान को धमकाने वासा युवकImage source:

इस बात को हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं। मगर आपको बता दें कि कई वर्ष पहले सलमान खान को एक युवक ने जोधपुर में ही मारने की धमकी दी थी। इस युवक का नाम लॉरेंस विश्नोई है। यह युवक रंगदारी आदि के कई मुकदमों में जोधपुर जेल में ही है। लॉरेंस बिश्नोई मूलतः एक छात्र है और उसने काले हिरण के शिकार के संबंध में ही पुलिस के सामने सलमान को जोधपुर में ही कत्ल करने की धमकी दी थी।

To Top