सूअर ने दिया इंसानी बच्चे को जन्म, लोग बता रहें हैं शैतान

बच्चे

क्या कोई जंतु किसी इंसानी बच्चे को जन्म दे सकता है। हालही में यह अपने ही देश में हुआ है। असल में हुआ यह है की एक सूअर ने एक इंसान जैसे बच्चे को जन्म दिया है। इस नवजात बच्चे के हाथ पैर इंसानी बच्चे जैसे ही हैं लेकिन बच्चे की चेहरा सूअर का ही है। हालही में यह घटना प्रकाश में आई है। सभी लोग इस खबर से बेहद हैरान हैं। बताया जा रहा है की यह बच्चा मुंबई स्थित बोरिवली नेशनल पार्क ने पैदा हुआ है। इस बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं। कुछ लोग इस बच्चे को भगवान का चमत्कार मान रहें हैं। वहीं दूसरी और कुछ लोग इसको शैतान का प्रतीक बता रहें हैं।

क्या ऐसा संभव है –

क्या ऐसा संभव हैImage source:

अब बात आती है की जंतु द्वारा इंसानी बच्चे को जन्म देना संभव है। इस बारे में विज्ञान का कहना है की ऐसा हो सकता है। असल में इस प्रकार के प्राणियों को हाइब्रिड प्राणी कहा जाता है। यह पहला ऐसा मामला नहीं है। तकनीक के जरिये यह संभव हुआ है की कोई जंतु अपनी प्रजाति से अलग किसी अन्य जंतु को जन्म दे सके। खैर जहां तक बात इस सूअर के बच्चे की है तो इस मामले में किसी प्रकार की तकनीक का यूज नहीं किया गया है इसलिए ही सभी लोग इसको देख कर हैरान हो रहें हैं।

क्या इस तस्वीर का सच –

क्या इस तस्वीर का सचImage source:

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लेकिन असल में जैसा लोगों को लग रहा है वैसा कुछ है नहीं। यह एक खिलौना है जिसका निर्माण सिलिकॉन रबर से किया है। इसको इटली निवासी Laira Maganuco नामक एक महिला ने बनाया है। इस महिला ने अपनीं बनाई अन्य ऐसी ही कलाकृतियों की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। यह इस प्रकार के खिलौने अक्सर बनाती रहती हैं। इसके बनाएं खिलौने इतने वास्तविक होते हैं की देखने वाले हैरान रह जाते हैं।

To Top