इनके पास है सोने का प्लेन और 7000 कारें

0
993

आज तक आपने बड़े-बड़े रईसों के बारे में सुना होगा। उनकी लग्जीरियस लाइफ के बारे में देखा या सुना होगा। जिसके बाद आपको काफी आश्चर्य भी हुआ होगा, लेकिन आज हम आपको जिस रईस सुल्तान के बारे में बताने जा रहे हैं उनकी लग्जीरियस लाइफ की कहानी सुनकर आप दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाएंगे। इससे पहले हम आपको इस सुल्तान के बारे में बता देते हैं। यह हैं ब्रुनेई के सुल्तान, जिनका नाम है सुल्तान हसनल। ये दुनिया के एक ऐसे रईस हैं, जिनको 1980 के आखिर में पहली बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स के खिताब से नवाजा गया था। हालांकि 1990 में बिल गेट्स द्वारा उनसे यह खिताब छीन लिया गया।

आपको सुल्तान की कुल संपत्ति के बारे में जानकर हैरानी होगी कि इनकी कुल संपत्ति 1.24 लाख करोड़ की है। साथ ही उनके पास महंगी कारों का पूरा कलेक्शन भरा हुआ है। उनके गैराज में फरारी वैगनाजेशंस, एस्टन मार्टिन और बेंटले सहित कई तरह लग्जीरियस कारें खड़ी हुई हैं। वैसे उनके पास कुल 7000 कारें हैं। जिसमें 600 मर्सिडीज, 300 फरारी हैं, लेकिन बेंटले उनकी पसंदीदा कारों में से एक है। आपको यह जानकर और आश्चर्य होगा कि सुल्तान के इस गैराज की लंबाई और चौड़ाई 5 एयरक्राफ्ट हैंगर के समान है। साथ ही उनके पास एक सोने से जड़ा हुआ विमान भी है। इसके अलावा उनके पास सोने से जड़ी एक कार भी है। वह 1788 कमरों के एक महल में रहते हैं। जिसकी छत पर भी सोने की प्लेट्स लगी हुई है।

The Royal Wedding of Princess Majeedah and Pengiran Khairul Khalil at the Istana Nural Iman Palace, Bandar Seri Begawan, Brunei - 10 Jun 2007Image Source: http://hindinews24-d50.kxcdn.com/

इसके अलावा सुल्तान के पास खुद का बोइंग 747-400 विमान है जो कि देखने में किसी महल से कम नहीं लगता। इसके अलावा इस विमान में अंदर एक लिविंग रूम, बेड रूम और बहुत सारा सोना लगा हुआ है। यह पूरी तरह से आधुनिक उपकरणों से लैस है। साथ ही इसमें एक रिमोट कंट्रोल डेस्क भी है। इसके अलावा उनके पास बोइंग 767-200 भी है, साथ ही एक ए340-200 एयरबस भी है। जिसके अंदर 261 लोगों के बैठने की सीट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here