ऐसे इत्र जो किसी को भी बना देंगे आपका दीवाना

सुगंध हमारे जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डालती है। इन सुगंधों से हमारे शरीर के कैमिकल्स पर सीधा असर पड़ता है। किसी को सुगंध से वशीकरण करने की बात हमने तंत्र विज्ञान में सुनी है, लेकिन विज्ञान भी इस बात को स्वीकार करता है। अलग-अलग मौकों पर इस्तेमाल की जाने वाली खुशबू से हमारे मन पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। वैसे तो इत्रों को कई कैटेगरी में बांटा गया है। इन खुशबुओं का इस्तेमाल किसी व्यक्ति को वश में करने के लिए भी किया जाता है। इत्र का प्रयोग भले ही आप हर रोज शरीर की दुर्गंध को हटाने के लिए करते हों, लेकिन इससे दुर्गंध दूर करने के साथ ही किसी को आपके पास भी लाया जा सकता है। आज हम आपको इत्र की इन्हीं खुशबुओं के आधार पर लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करने की बात बताने जा रहे हैं।

1. मोगरे और चंदन

scents_of_a_lady_perfumes_photography_hd-wallpaper-1600201Image Source :http://greenarea.me/

यदि आपको अपने ऑफिस में कोई पसंद आए तो उस सहकर्मी को प्रभावित करने के लिए आपको मोगरे और चंदन के इत्र का प्रयोग करना चाहिए। इसकी खुशबू सभी को बेहद की अच्छी लगती है।

2 .चंदन, कपूर, चंपा और गुलाब

perfumeImage Source :http://www.organicauthority.com/

किसी भी धर्म स्थान पर जाते समय आपको चंदन, चंपा, कपूर और गुलाब की हल्की खुशबू का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे मन में पवित्रता बनी रहती है। साथ ही माहौल भी शांत होता है।

3. चमेली और गुलाब

o.18785Image Source :http://www.punmiris.com/

आपको अपने पार्टनर के साथ होने पर बेडरूम के अंदर लाल गुलाब और चंदन की तेज खुशबू वाला इत्र प्रयोग करना चाहिए। इनकी खुशबू वातावरण को मादक बनाने वाली होती है। इससे आप अपने पार्टनर को सहज महसूस करवा सकते हैं।

4. हल्की खुशबू वाला इत्र

70153WImage Source :http://www.fragrancex.com/

आपको किसी भी पार्टी में जाने से पहले हल्की सुगंध वाले इत्र का प्रयोग करना चाहिए। इससे लोग पार्टी में आपकी ओर आकर्षित हो जाएंगे।

To Top