इस बच्चे को देख डर गए लोग, अवतार मान करने लगे पूजा

 

कई ऐसे बच्चे पैदा हो जाते हैं कि उनको देखकर लोग चकित हो जाते हैं और कई मामलों में यह भी देखा गया है कि ऐसे बच्चों की लोग पूजा भी करने लगते हैं, हालही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक बच्चे के जन्म के बाद लोग उसकी पूजा करने लगे। जी हां, हालही में एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ है जिसके शरीर को देखकर लोग चकित रह गए और डर गए, पर कुछ समय बाद लोगों ने उसको कोई अवतार मान लिया और उसकी पूजा-अर्चना करने में जुट गए, वर्तमान में इस वजह से ही इस बच्चे से जुड़ी खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, तो आइए अब हम भी आपको बताते हैं इस न्यूज़ के बारे में।

यह खबर नेपाल की है और यहां पैदा हुए “ऋषभ घिमिरी” नामक एक बच्चे को जब लोगों ने देखा, तो वह डर गए और इसके बाद में इस बच्चे को भगवान गणेश का अवतार मान बच्चे की पूजा-अर्चना करने लगे।

image source:

असल में यह बच्चा “8 अंगों” के साथ जन्मा था यानि इसके शरीर में 8 अलग-अलग अंग थे। हम आपको यह भी बता दें कि इस प्रकार का केस 2 लाख बच्चों में कोई एक ही आता है। मेडिकल साइंस के अनुसार इस बच्चे का शरीर मां के गर्भ में आसानी से विकसित नहीं हो पाया था तथा इस बच्चे के साथ में एक अन्य बच्चा भी गर्भ में था, जो की इस बच्चे के शरीर से अलग नहीं हो पाया, इस कारण ही इस बच्चे का शरीर इस प्रकार का बना, हालांकि ऋषभ नामक यह बच्चा अन्य बच्चों के जैसे ही सामान्य अवस्था में रहता है, पर गांव के लोगों ने इस बच्चे को एक अवतार मान इसकी पूजा करनी शुरू कर दी थी।

To Top