रातोंरात करोड़पति बन गया है यह गांव और इसके गांव वाले, जानें कैसे

गांव का मतलब हम मोटे तौर पर एक ऐसे इलाके से निकालते हैं जो काफी पिछड़ा हुआ होता है पर आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहें हैं जिसका हर व्यक्ति आज करोड़पति है और यह पूरा गांव सिर्फ एक रात में ही बन गया था करोड़पति। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे गांव की जानकारी देने जा रहें हैं जो रातोंरात करोड़पति बन चुका है, हालांकि यह बात काफी चौकानें वाली है पर यह बात सच है, आइए अब आपको बताते हैं इस गांव के करोड़पति बनने की असल कहानी।

corona1Image Source:

एंटोनियो फर्नांडिस नामक एक व्यक्ति थे जो 1917 में पैदा हुए थे और इस सेरेजेल्स डेल कोंडाडो नामक गांव के ही निवासी थे, ये बहुत गरीब परिवार से थे, पर इन्होंने अपने जीवन में बहुत कड़ी मेहनत कर, काफी विपरीत परिस्थितियों का सामना किया और इस गांव में ही अपना बिजनेस शुरू किया। अपने बिजनेस से एंटोनियो फर्नांडिस ने हजारों करोड़ रूपए कमाए और अंत समय पर अपनी सारी संपत्ति को इस गांव के नाम कर दिया।

corona2Image Source:

एंटोनियो फर्नांडिस काफी गरीब परिवार से थे 1939 में सिविल वर्क के खत्म होने के बाद में वे एंटोनियो लियोन नामक जगह पर चले गए जहां उन्होंने गोंजालेज नामक एक महिला से विवाह कर लिया। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया और कोरोना नामक एक मशहूर मैक्सिको बीयर बनाने का कारखाना शुरू कर दिया और बाद में कोरोना एक बड़ा ब्रांड बन गया। 99 साल तक एंटोनियो ने अपना जीवन जिया और अपने जीवन के अंत के समय में उन्होंने अपनी सारी संपत्ति अपने गांव के लोगों में बटवा दी, इस बटवारे में प्रत्येक व्यक्ति के पास में करीब 17 करोड़ रूपए आए, जिसके बाद में गांव का प्रत्येक व्यक्ति एक करोड़पति व्यक्ति बन गया। इस प्रकार से यह गांव रातोंरात करोड़पति बन गया।

To Top