_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/these-new-faces-in-ipl-auctioned-for-2-crores/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-new-faces-in-ipl-auctioned-for-2-crores/nattu-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आखिर क्यों जिंदा होने पर भी यहां के लोग रहते है कब्र में, जानें वजह

कहते है गरीबी इसांन को हर कुछ करने को मजबूर कर देती है। ऐसा ही जीता-जागता उदाहरण देखने को मिला है ईरान के तेहरान से कुछ मील दूर शहरियार में, जिसे देखने को बाद लगता है जैसे दुनिया से इंसानियत बिल्कुल खत्म हो गई हो।

अभी हाल ही यहां पर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरें दिल को दहला देने वाली है। जिस स्थान पर लोग जाने से डरते है। उस स्थान पर लोग अपनी जिंदगी जीने को मजबूर है। यहां पर कंपकंपाती ठंड में खुले आसमान के नीचे मात्र एक कपड़े के सहारे गरीब लोग कब्र को अपना अशियाना बनाकर जीने को मजबूर है। इतना ही नहीं इन गरीबों पर बरसती आफत को देख, लोग उस पर तरस खाना तो दूर बल्कि उन्हें देखकर पत्थर बरसाने लगते है। इनके साथ एक जानवरों के जैसा व्यवहार किया जाता है। जिसे देखकर दूसरे देश के लोग भी इनके साथ बदसलूकी करने वालों को लोगों को धिक्कार रहें है।

people-living-in-graveyard1Image Source:

ईरान के एक पत्रकार के द्वारा इन फोटोज को प्रमुखता से छापा है। इसमें उसने गरीबों की इस तकलीफ को बेहद करीब से लोगों को दिखाकर लिखा है “यहां के लोगों की गरीबी के साथ मरती हुई इंसानियत”..अब सरकार से इनकी आवश्यकताओं को पूरी करने की सिफारिशे की जा रही है। यहां के गरीबों की दुर्गति देख ईरान सरकार पूरी दुनिया के निशाने पर आ रही है। जिसे काफी धिक्कारा भी जा रहा है।

Most Popular

To Top