यहां सांप को खाने के लिए पालते हैं लोग

0
835

क्या आपने कभी यह सुना है कि लोग सांप को खाने के लिए उनका पालन पोषण करते हैं। अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं कि एक ऐसी जगह है जहां पर सांपों की खेती की जाती हैं। जी हां, चीन के एक गांव में लोग ऐसा किया करते हैं। इस गांव को जिसिकियाओं के नाम से जाना जाता है। जिस तरह हमारे देश में मछली और मुर्गों का फार्म होता है, उसी तरह चीन के इस गांव में सांपों की फार्मिंग की जाती है।

ऐसा अनुमान लगाया गया है कि इस गांव में साल भर में कम से कम तीस लाख सांप पैदा होते हैं, जबकि इस गांव की आबादी केवल हजार लोगों की ही है। यहां पर अजगर, वाइपर, कोबरा जैसे जहरीले और खतरनाक सांप पाले जाते हैं।

china snake village1Image Source:

इस गांव में सांपों की फार्मिंग शौक के लिए नहीं, बल्कि उनका मांस खाने के लिए की जाती है। जी हां, यहां पर सांप के मांस को काफी शौक से खाया जाता है। इसके अलावा सांप का इस्तेमाल चीनी दवाएं बनाने के लिए भी किया जाता हैं, और सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए कुछ लोग सांप का खून पीते हैं।

china snake village2Image Source:

भले ही इस गांव के लोग अजगर, कोबरा और वाइपर जैसे खतरनाक सांपों का मांस खाते हो, लेकिन वह कभी भी फाइव स्टेप स्नेक का मांस नहीं खाते, बल्कि इन सांपों से गांव के लोग काफी डरते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस सांप के काटने से पांच कदम चलने पर ही मौत हो जाती है।

china snake village3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here